इटावाउत्तर प्रदेश

जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने अमृत योजना के अंतर्गत जी.आई.एस.श. बेस्ड महायोजना-2031 तैयार करने के निर्देश दिए है।

इटावा (वि.स.प्रतिनिधी): जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने अमृत योजना के अंतर्गत जी.आई.एस.श. बेस्ड महायोजना-2031 तैयार करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि महायोजना-2031 भविष्य के जनसंख्या और यातायात व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए बनाई जाए। उन्होंने कहा कि यातायात की गंभीर समस्या के आमजनता की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाए।

जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने जिला सभागार में महायोजना-2031 के कार्यों के संबंध में आयेाजित बैठक में दिये। उन्होंने कहा कि महायोजना-2031 के निर्माण में सुगम यातायात व्यवस्था सुनिश्‍चित की जाए। उन्होने औद्योगिक क्षेत्र सराय ऐसर हेतु रोडवेज बस स्टैण्ड हेतु भूमि की उपलब्धता करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नगर की भौतिक संरचना को दष्टिगत रखते हुए प्रस्तावित बिन्दुओं एवं सुझावों को महायोजना-2031 में समावेशित करने एवं शीघ्र से शीघ्र अन्तिम रूप दिये जाने हेतु निर्देशित किया गया। ज्ञातव्य है कि इटावा क्षेत्र के अन्तर्गत वर्तमान में प्रभावी मास्टर प्लान-2021 की अवधि निकट भविष्य में समाप्त हो रही है। इसके चलते अमृत योजना के अन्तर्गत इटावा के लिए जी.आई.एस. बेस्ड महायोजना-2031 तैयार किये जाने की कार्यवाही की जा रही है। मुख्य-मुख्य सड़को की चौड़ाई, पार्किंग प्लाजा, विभिन्न स्थलों के आवासीय/व्यवसायिक एवं औद्योगिक भूउपयोगों को परिवर्तित किया जाना, न सैटेलाइट बस स्टैण्ड को बाईपास रोड के निकट स्थापित कराया जाना, इण्डस्ट्रियल एरिया का प्राविधान कराये जाने आदि महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर गहन चर्चा हुई

अमृत महायोजना-2031 की बैठक में विधायक सदर सरिता भदौरिया, अपर जिलाधिकारी (वि.रा.) जय प्रकाश, उप जिलाधिकारी सदर सिद्धार्थ,अधिशासी अभियन्ता सिंचाई, जल निगम, सहायक सभ्भागीय परिवहन अधिकारी, उपायुक्त उद्योग सुधीर कुमार, जिला विकास अधिकारी दीन दयाल वर्मा,डीसीएनआरएल एम बृजमोहन अम्बेड, आदि उपस्थित़ रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button