उत्तर प्रदेश

योगी की यूपी पुलिस को नसीहत, समय पर सही जानकारी दें तो नहीं बनेंगे खलनायक

उत्तर प्रदेश में शनिवार को 75 पुलिसकर्मियों को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए मेडल प्रदान किए गए. यह मेडल वर्ष 2019, 2020 और 2021 में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए दिए गए. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस को कई नसीहत दिए.

लखनऊ: महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर प्रदेश के 75 पुलिसकर्मियों को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए मेडल प्रदान किए गए. यह मेडल वर्ष 2019, 2020 और 2021 में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए दिए गए. लखनऊ स्थित पुलिस महानिदेशक कार्यालय में शनिवार को आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (C M) मुख्य अतिथि रहे.मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को जनता के साथ संवाद स्थापित करने की सलाह दी.

सीएम योगी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पब्लिक को सब पता होता है. कई बार देखने को मिला है कि सोशल मीडिया पर चीजें वायरल होती है. दो-तीन दिन के बाद वही मीडिया ट्रायल का हिस्सा बन जाती है. ऐसे में वरिष्ठ अधिकारी अगर मौके पर पहुंचकर उसी समय समस्या का निस्तारण कर दें तो यह सब नहीं होगा. उन्होंने पुलिस अधिकारियों को मीडिया के साथ सही जानकारी साझा करने की नसीहत भी दी. सीएम योगी ने कहा कि अगर पुलिस समय पर सही जानकारी मीडिया और सोशल मीडिया को दें दे तो आप खलनायक नहीं बनेंगे. सही समय पर प्रतिक्रिया ना देने पर मामला बिगड़ता है तब अधिकारी एक-दूसरे का मुंह देखते हैं. बचाव करते हैं. उन्होंने कहा कि जनता की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है और इसके लिए बेहतर संवाद बनाए रखना बेहद जरूरी है.

गांधी जी जैसा व्यक्तित्व दुनिया को मिल पाना संभव ही नहीं
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि देने के साथ ही जनता को बधाई दी. उन्होंने कहा कि गांधी जी जैसा व्यक्तित्व दुनिया को मिल पाना संभव ही नहीं है. किसी ने भरोसा भी नहीं किया था कि मामूली से दिखने वाला एक व्यक्ति देश को आजादी दिला पाएगा. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की राह पर चलते हुए लाल बहादुर शास्त्री ने देश को इस स्तर पर पहुंचाया कि आज हम आत्मनिर्भर हैं. मुख्यमंत्री ने युवाओं से अपील की कि वह आगे आए और नौकरी मांगने के बजाय सरकार की स्टार्टअप योजनाओं का लाभ उठाते हुए दूसरों को नौकरी देने वाले बने. समारोह में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के साथ महानिदेशक पुलिस समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button