राजनीति

मायावती को पत्रकारों से मांगनी पड़ी थी माफी, अखिलेश-नीतीश जैसे सीएम भी तीखे सवालों पर खो चुके हैं आपा

मायावती को पत्रकारों से मांगनी पड़ी थी माफी, अखिलेश-नीतीश जैसे सीएम भी तीखे सवालों पर खो चुके हैं आपा

पत्रकारों के तीखे सवाल पर नेता कई बार इतने भड़क जाते हैं कि अपना आपा खो देते हैं। सवाल-जवाब के दौरान पार्टी नेता ही नहीं, कई राज्यों के सीएम भी अपना गुस्सा कंट्रोल नहीं कर सके थे। हाल यह था कि एक बार मायावती (Mayawati) को अपने व्यवहार पर पत्रकारों से माफी भी मांगी थी।

मायावती-अखिलेश यादव () से लेकर नीतीश कुमार- फारुख अब्दुल्ला () और कांशीराम () तक मीडिया के सवालों से कई मौकों पर बौखला चुके हैं। किसी नेता की प्रेस कांफ्रेंस में मारपीट हो गई तो किसी पत्रकार को स्पेशली टारगेट किया गया। कारण तीखे सवाल रहे थे। तो चलिए जानें कि किन नेताओं को तीखे सवाल पर ऐसा गुस्सा आया कि वह ओवर रिएक्ट कर गए थे।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव की मुरादाबाद में प्रेस कांफ्रेंस थी और यहां जब एक पत्रकार ने आजम खान से जुड़ा तीखा सवाल पूछा तो अखिलेश भड़क गए। मामला इतना बिगड़ा की सपा समर्थकों ने पत्रकारों के साथ मारपीट कर दी थी। इसमें कई पत्रकार घायल हए थे।

टीवी जर्नालिस्ट पुण्य प्रसून वाजपेयी ने जब जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला से भारतीयता पर सवाल किया तो वह इतने भड़क गए की पुण्य प्रसून को मानसिक रूप से बीमार बता दिया था।

[यूपी के सीमए रही मायावती भी एक प्रेस कांप्रेंस में एक पत्रकार पर भड़क गईं तो वहां मौजूद अन्य पत्रकारों ने विरोध किया और उन्हें याद दिलाया कि लखनऊ गेस्ट हाउस कांड में पत्रकारों के चलते ही वह बची थीं। यह बात सुनते ही उन्होंने तुरंत उस पत्रकार से माफ़ी मांग ली थी।

बिहार में लालू सरकार के रहते जंगल राज का जुमला लेकर सीएम की कुर्सी तक पहुंचे नीतीश कुमार भी एक बार पत्रकारों के सवाल से नाराज हो गए थे और सवाल पूछने वाले पत्रकार से इतने नाराज हो गए थे कि पूछ डाला था कि आप किस पार्टी से हैं?

मायावती को सीमए बनाने वाले उनके राजनैतिक गुरु कांशीराम एक बार टीवी पत्रकार रहे आशुतोष से इतने नाराज हो गए थे कि उन पर हाथ तक उठा दिए थे।

नेशलन शूटर से किसान नेता बनी बुलंदशहर की पूनम पंडित भी एक पत्रकार के सवाल से इतनी नाराज हुईं कि यह तक कह डाला कि जाइए पहले अपने नेता से ठीक से पढ़कर आइए, फिर सवाल पूछिए। PHotos: Social Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button