सीतामढ़ी

जिलाधिकारी ने स्वयं रोड पर निकलकर मास्क चेकिंग अभियान का लिया जायजा। कोरोना गाइड लाइन के अनुपालन को लेकर सम्पूर्ण बाजार का पैदल भ्रमण किया

जिलाधिकारी ने स्वयं रोड पर निकलकर मास्क चेकिंग अभियान का लिया जायजा। कोरोना गाइड लाइन के अनुपालन को लेकर सम्पूर्ण बाजार का पैदल भ्रमण किया।

सीतामढी बिहार: जिलाधिकारी सुनील कुमार यादव के नेतृत्व में आज पुनः जिले के सभी भीड़-भाड़ वाले इलाके,हाट-बाजारों,दुकानों, संस्थानो,परिवहन के साधनों आदि में अभियान चलाकर सघन मास्क चेकिंग चलाई गई। बढ़ते कोरोना संक्रमण के आलोक में सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन को लेकर जिला प्रशासन लगातार पूरी सख्ती के मूड में है। जिलाधिकारी स्वयं इस अभियान की सुबह से ही लगातार मॉनिटरिंग कर रहे थे। एक-एक स्थान पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों से समन्वय बनाये हुए थे,वही तीनो प्रखंडो के अनुमंडल पदाधिकारी एवम इस अभियान के वरीय अधिकारी महेश कुमार दास भी क्षेत्र भ्रमण कर जिलाधिकारी को लगातार अपडेट दे रहे थे। गौरतलब हो कि जिलाधिकारी सुनील कुमार यादव ने इस अभियान की सफलता को लेकर अपने आदेश के तहत 27 स्थानो पर 54 दंडाधिकारियों एवम काफी संख्या में कर्मियों एवम सहायकों की प्रतिनियुक्ति किया था। उन्होंने सभी एसडीओ एवम नगर निकायों के अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र में इस सम्पूर्ण अभियान का पर्यवेक्षण की जबाबदेही सौपी थी,वही अपर समाहर्ता महेश कुमार दास को इस अभियान का वरीय अधिकारी प्रतिनियुक्त किया था।जिला पदाधिकारी सुनील कुमार यादव के नेतृत्व में संपूर्ण जिले में आज भी सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। कुल 76500 रुपये जुर्माना राशि की वसुली की गई है। वैदेही ऑफसेट ,शर्मा इंटरप्राइजेज सहित चार दुकानों को कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन के कारण एक दिन के लिए बंद कराया गया साथ ही उनसे जुर्माना भी वसूला गया। जिला प्रशासन एवं प्रथम संस्था के सहयोग से पूरे शहरी क्षेत्र में लगातार माइकिंग अभियान भी चलाया गया एवम मास्क का भी वितरण किया गया। जिलाधिकारी ने शंकर चौक, मेहसौल चौक, किरण चौक,महंत शाह चौक,टाउन थाना रोड,आरडी पैलेस आदि स्थानों पर पहुँचकर सघन जांच अभियान चलाया। इसके अतिरिक्त 54 दंडाधिकारियों के नेतृत्व में सम्पूर्ण जिले चलाया गया सघन जाँच अभियान।पूरे अभियान के दौरान मास्क नही पहनने वाले,कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन नही करने वाले लोगों, दुकानों,संस्थानो,वाहनों आदि से कुल 76500 हजार रुपये जुर्माना के रूप में वसूला गया। लोगो के बीच मास्क का वितरण किया गया,वही कोरोना को लेकर जारी दिशा निर्देशों की जानकारी एवम कोरोना से बचाव को लेकर लोगो को जागरूक भी किया गया। दंडाधिकारी के रूप में जिले के तेज-तर्रार महिला एवम पुरुष अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई।जिलाधिकारी ने कहा कि जब तक सीतामढ़ी जिला कोरोना संक्रमण के खतरे से बाहर नही हो जाता है तब तक यह अभियान अभी लगातार चलाया जाएगा।उन्होंने समस्त जिलेवासियों से अपील किया है कि मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करे,हाथों को धोते रहे,भीड़-भीड़ से जरूर बचे,लक्षण महसूस होने पर अपने नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क जरूर करे,अगर अभी तक कोरोना का टीका नही लिया है तो अविलंब लें।उन्होंने कहा की कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने में प्रशासन का जरूर सहयोग करें। सभी के सहयोग से ही हम कोरोना के संक्रमण को रोक सकते है। इस अवसर पर डीडीसी विनय कुमार,डीपीआरओ परिमल कुमार,एसडीओ राकेश कुमार,एसडीसी प्रशांत कुमार सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button