महाराष्ट्रराजनीति

एकनाथ शिंदे गुट के ‘मातोश्री प्रेम’ ने झुकाया, उद्धव ठाकरे के खिलाफ बयान नहीं देंगे BJP नेता

एकनाथ शिंदे गुट के ‘मातोश्री प्रेम’ ने झुकाया, उद्धव ठाकरे के खिलाफ बयान नहीं देंगे BJP नेता

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे पर किरीट सोमैया के ‘माफिया सीएम’ वाले बयान के एक दिन बाद शिंदे खेमे के विधायक दीपक केसरकर ने कहा है कि भाजपा नेता अब ठाकरे के खिलाफ बातें नहीं करेंगे।
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे पर किरीट सोमैया के ‘माफिया सीएम’ वाले बयान के एक दिन बाद शिंदे खेमे के विधायक दीपक केसरकर ने कहा है कि भाजपा नेता अब ठाकरे के खिलाफ बातें नहीं करेंगे। संजय राउत पर कटाक्ष करते हुए केसरकर ने कहा कि वह शारीरिक रूप से शिवसेना में हैं, लेकिन मानसिक रूप से एनसीपी में हैं।

केसरकर ने कहा कि किरीट सोमैया ने मुझे फोन किया और उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि बैठक में क्या चर्चा हुई और भविष्य में वह ठाकरे के खिलाफ नहीं बोलेंगे।
सोमैया के बयान पर नाराजगी
भाजपा नेता किरीट सोमैया के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को माफिया कहे जाने के बाद से कई विधायकों ने नाराजगी जताई है। शिंदे समूह के प्रवक्ता और विधायक दीपक केसरकर ने भी इस पर नाराजगी जताते हुए कहा है, ”हमारी पहली मुलाकात के वक्त हमने कहा था कि हमारा परिवार आपके पास आ रहा है।”

शिंदे गुट ने की फडणवीस से बात
उन्होंने कहा, ‘हमने बीजेपी के साथ जाते हुए तय किया था कि हमारे पार्टी प्रमुख और उनके परिवार के खिलाफ कुछ भी नहीं बोला जाएगा। ताज होटल में शिवसेना और बीजेपी विधायकों के बीच हुई बैठक में यह फैसला किया गया। किरीट सोमैया ने हमारे पार्टी प्रमुख के खिलाफ टिप्पणी की। मैंने फडणवीस से बात की। उन्होंने स्वीकार किया कि हमने तय किया था कि ठाकरे परिवार के खिलाफ कुछ भी नकारात्मक नहीं कहा जाएगा।’

सोमैया के बयान का शिंदे गुट ने किया विरोध
उद्धव ठाकरे के खिलाफ किरीट सोमैया द्वारा लगाए गए आरोपों ने एकनाथ शिंदे समूह और भाजपा के बीच दरार पैदा कर दी है। दीपक केसरकर और बुलढाणा के विधायक संजय गायकवाड़ ने सोमैया का मजाक उड़ाया और भाजपा को उद्धव ठाकरे को निशाना न बनाने की चेतावनी दी।
कल जब किरीट सोमैया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बयान दिया तो मैंने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से बात की। शिवसेना और बीजेपी ने गठबंधन किया है ऐसे में उद्धव ठाकरे के बारे में कोई कुछ नहीं कहेगा।

हमें करना होगा ठाकरे परिवार का सम्मान
दीपक केसरकर ने कहा, “हम साथ काम करना चाहते हैं, हमें ठाकरे परिवार का सम्मान करना होगा। हम तहे दिल से साथ आए हैं। संजय राउत ने कल भी बात की थी। वह शिवसेना में एक खालीपन पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि वह इसे भर सकें। वह शारीरिक रूप से शिवसेना में हैं लेकिन मानसिक रूप से राकांपा में हैं।”

शिवसेना विधायक ने कहा, “मैं स्थायी प्रवक्ता नहीं हूं। महाराष्ट्र की संस्कृति को बनाए रखा जाना चाहिए। यह भाषा महाराष्ट्र की नहीं है। उद्धव ठाकरे के मुद्दे पर बोलना उचित नहीं है। लेकिन कुछ मुद्दे हैं जिन्हें संबोधित करने की जरूरत है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button