पूणेशिक्षण

माईर्स एमआईटी ने मनाया ४० वा स्थापना दिन

माईर्स एमआईटी ने मनाया ४० वा स्थापना दिन

पुणे : विज्ञान और अध्यात्म के समन्वय से छात्रों को अत्याधुनिक शिक्षा प्रदान कर देश में एक मूल्यवान और संस्कारी पीढी का निर्माण करने वाली शैक्षणिक संस्था माईर्स एमआईटी ने अपना ४० वा स्थापना दिवस बडे उत्साह के साथ शुक्रवार को कोथरूड कॅम्पस में मनाया. इस अवसर पर माईर्स एमआईटी के संस्थापक अध्यक्ष प्रो.विश्वनाथ दा. कराड ने झंडा फहराया. साथ ही विद्या की देवी श्री सरस्वती देवी के प्रतिमा का पूजन किया गया.
इस अवसर पर माईर्स एमआईटी शिक्षा संस्था समूह के कार्याध्यक्ष राहुल विश्वनाथ कराड, ट्रस्टी पी.बी. जोशी, प्रबंध समिति के अध्यक्ष प्रो. डॉ. मंगेश तु. कराड, महासचिव प्रो. स्वाति कराड चाटे, अधिष्ठाता प्रो. शरदचंद्र दराडे पाटिल, संस्कृती के गहरे विद्वान पं. वसंतराव गाडगील, एमआईटी वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. आर.एम.चिटणीस, प्र कुलपति डॉ. मिलिंद पांडे, डॉ. संजय उपाध्ये, विलास कथुरे और सभी विभागों के संस्थापक तथा निदेशक उपस्थित थे.
४० साल पहले डॉ. विश्वनाथ कराड ने लगाया बीज आज बरगद के पेड में बदल गया है. संस्था के चार विश्वविद्यालयों के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी व्यक्तियों का निर्माण किया गया है. विज्ञान, तकनीक और अध्यात्म के समन्वय से शांति बनाने के लिए मूल्य आधारित शिक्षा यहां से दी जाती है. संस्था ने संत ज्ञानेश्वर और जगदगुरू तुकाराम महाराज के नाम पर दुनिया का सबसे बडा गुंबद बनाकर विश्व शांति का संदेश देने का काम कर रही है. इस तरह से तीर्थ क्षेत्र से ज्ञान तीर्थ क्षेत्र में जाने का काम चल रहा है. वर्तमान में, राहुल विश्वनाथ कराड के नेतृत्व और मार्गदर्शन में यह संगठन प्रगति के शिखर पर है. शैक्षणिक संस्थान के रूप में एमआईटी का ग्राफ प्रगति पर है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button