महाराष्ट्रराजनीति

एकनाथ शिंदे की कैबिनेट में कोई महिला नहीं, सुप्रिया सुले बोलीं- ये नारी शक्ति के साथ अन्याय

Maharashtra Cabinet Expansion: सुप्रिया सुले ने कहा, “महिलाओं को आरक्षण देने वाला महाराष्ट्र देश का पहला राज्य था. दुर्भाग्य की बात है कि राज्य मंत्रिमंडल में 18 मंत्री हैं, लेकिन एक भी महिला नहीं. देश में 50% आबादी महिलाओं की है, लेकिन इस कैबिनेट में उनका प्रतिनिधित्व नहीं है. यह बीजेपी की मानसिकता को दर्शाता है.”

मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 41 दिन बाद एकनाथ शिंदे (Shinde-Fadnavis government) ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार (Maharashtra Cabinet Expansion) किया. बीजेपी से 9 और शिंदे गुट की शिवसेना से 9 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. हालांकि, इस मंत्रिमंडल में एक भी महिला को जगह नहीं दी गई. इसे लेकर एनसीपी से लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले (Supriya Sule) ने प्रतिक्रिया जाहिर की है. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक ट्वीट को शेयर करते हुए निशाना साधा है.

सुप्रिया सुले ने कहा, “महिलाओं को आरक्षण देने वाला महाराष्ट्र देश का पहला राज्य था. दुर्भाग्य की बात है कि राज्य मंत्रिमंडल में 18 मंत्री हैं, लेकिन एक भी महिला नहीं. देश में 50% आबादी महिलाओं की है, लेकिन इस कैबिनेट में उनका प्रतिनिधित्व नहीं है. यह बीजेपी की मानसिकता को दर्शाता है.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button