इटावा

आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारम्भ जिलाधिकारी अवनीश राय द्वारा नुमाइश पंडाल में मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व द्वीप प्रज्जवलित कर शुरुआत

शिवराज सिंह राजपूत प्रतिनिधि इटावा-

आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारम्भ जिलाधिकारी अवनीश राय द्वारा नुमाइश पंडाल में मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व द्वीप प्रज्जवलित कर शुरुआत

इटावा /यूपी: आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारम्भ जिलाधिकारी अवनीश राय द्वारा नुमाइश पंडाल में मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व द्वीप प्रज्जवलित कर किया गया।
जिलाधिकारी ने अपने उद्बोधन में कहा कि पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, इसका उद्देश्य सिर्फ झंडा फहराना नहीं है बल्कि इस पर्व को राष्ट्रीयता की भावना के साथ मनाना है। जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील की है कि वह स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों में सहभागी बनकर राष्ट्रप्रेम का जज्बा दिखाने के लिये बढ़ चढ़कर आगे आयें और इस राष्ट्रीय पर्व पर अपने-अपने घरों, दुकानों आदि पर रात्रि में आकर्षक विद्युत सजावट अवश्य करें। उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों के माध्यम से राष्ट्रीयता एवं देश प्रेम की भावना का संचार होता है एवं राष्ट्रीय एकता, अखण्डता, पंथ निरपेक्षता एवं साम्प्रदायिक सौहार्द की भावना बढती है। उन्होंने आमजन को जाति व धर्म से आगे बढकर महोत्सव मनाने हेतु प्रेरित किया। उन्होंने उपस्थित छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इन्टरनेट पर देशभक्ति से सम्बन्धित वीडियो आदि को भी देखें।

उप जिलाधिकारी सदर राजेश वर्मा ने बताया कि दिनांक 11 अगस्त, से 15 अगस्त, 2022 तक नुमाइश पंडाल में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। जिसमें कुल 05 पार्टियों द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा। उन्होंने आम जन से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित रहकर कार्यक्रमों को सफल बनायें।
कार्यक्रम में आजादी पर आधारित लोकगायन पार्टी के प्रखर गौड द्वारा मां शारदे की वन्दना प्रस्तुत की गयी जिसको सभी ने सराहा। अन्त में कार्यक्रम का संचालन कर रहे कुश चतुर्वेदी ने सभी आगन्तुकों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button