मुंबई

अनायास ही बनायें ‘हर घर ‘तिरंगा’ अभियान को सफल:-मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की जनता से अपील

अनायास ही बनायें ‘ग्रोघरी त्रिरंगा’ अभियान को सफल:-मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की जनता से अपील

मुबई : घोघरी तिरंगा’ अभियान में प्रत्येक नागरिक भाग लेगा। इसलिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रत्येक नागरिक से राष्ट्रीय ध्वज खरीदने और ‘घोघरी तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने की अपील की।

देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है और इसके अनुसार कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। उसी के एक भाग के रूप में, ‘घर घर तिरंगा’ अभियान लागू किया जा रहा है और आज मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उम्मेद अभियान के तहत महिला स्वयं सहायता समूह के बिक्री हॉल से राष्ट्रीय ध्वज खरीदा।

13 अगस्त से 15 अगस्त 2022 तक पूरे देश में ‘घोघरारी तिरंगा’ अभियान चलाया जा रहा है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने प्रत्येक नागरिक से ‘घोघरी त्रिरंगा’ अभियान में भाग लेने और देशभक्ति और देशभक्ति के कार्यक्रम को बड़े उत्साह के साथ मनाने की अपील की। मुख्यमंत्री श्री शिंदे ने विश्वास व्यक्त किया कि इस अभियान में महाराष्ट्र सबसे आगे रहेगा। मुख्यमंत्री श्री शिंदे ने कहा कि इस अभियान से देश के हर नागरिक के मन में देशभक्ति की भावना बढ़ेगी और हर नागरिक इस अभियान से जुड़ेगा.

मंत्रालय के त्रिमूर्ति प्रांगण में घर-घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ राष्ट्रीय ध्वज के साथ सेल्फी लेने के लिए भीड़ उमड़ी। मंत्रालय के अधिकारियों के साथ-साथ सभी कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को घेर लिया था. हर कोई तिरंगे झंडे के साथ मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के साथ सेल्फी लेना चाहता था. मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री भी सबकी इच्छाओं का सम्मान करते हुए सभी को रोककर सेल्फी ले रहे थे. इस समय त्रिमूर्ति प्रांगण में पूरा वातावरण तिरंगा हो गया था। भारत माता की जय और जय हिंद जैसे नारों से मंत्रालय हिल गया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री ने महिला स्वयं सहायता समूह के सेल हॉल से मंत्रालय के कुछ अधिकारियों द्वारा खरीदे गए राष्ट्रीय ध्वज को सौंपा. साथ ही इस अवसर पर महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को राष्ट्रीय ध्वज भेंट किया.
कार्यक्रम में मुख्य सचिव मनुकुमार श्रीवास्तव, ‘घोघड़ी त्रिरंगा’ अभियान के नोडल अधिकारी, अपर मुख्य सचिव राजेश कुमार, अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव और विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे.
जैसा कि आज रक्षा बंधन है, महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं और सलाम बॉम्बे की छात्राओं ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को राखी बांधकर पर्व मनाया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button