इटावाशिक्षण

शिक्षक दिवस पर बच्चों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया आयोजन:

शिक्षक दिवस पर बच्चों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया आयोजन:

इटावा यूपी : जसवन्तनगर के चौ. सुघर सिंह पब्लिक स्कूल के छोटे छोटे बच्चों द्वारा शिक्षक दिवस पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कॉलेज के प्रधानाचार्य विशुन दयाल ने देते हुए बताया कि इस वर्ष शिक्षक दिवस बच्चों ने गुरु के समर्पण में अपने सभी गुरुजनों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करके मनाया। इस मौके पर बच्चों ने कई नाटिका एवं डांस कार्यक्रम किये जिसमें गुरु किस प्रकार हमारे जीवन मे रोशनी भरता है और किस प्रकार गुरु के जीवन में होने मात्र से और उनके कहे अनुसार चलने मात्र से जीवन बदल जाता है प्रमुख थे। इसके साथ ही बच्चों ने कई मनोरंजक एवं मनमोहक कार्यक्रम किए।
कार्यक्रम की शुरुआत कॉलेज के प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव ने दीप प्रज्जवन कर एवं माँ सरस्वती को माल्यार्पण के साथ किया। इस मौके पर अनुज यादव ने कहा जब तक शिक्षक अपने दायित्वों का निर्वहन पूर्ण निष्ठा एवं समर्पण से नही करेगा तब तक किसी भी राष्ट्र को सशक्त नही किया जा सकता है। और जब तक कोई छात्र अपने शिक्षक में पूर्ण निष्ठा नही रखेगा चाहे स्तिथि कैसी भी हो तब तक वह सफल नही हो ही नही सकता। इस मौके पर अनुज यादव ने पब्लिक स्कूल के को ऑर्डिनेटर गीता यादव एवं संदीप पांडेय को उनकी पूरी पब्लिक स्कूल की टीम के साथ बधाई दी कि उन्होंने अपने निर्देशन में बच्चों द्वारा इतने बेहतरीन कार्यक्रम का आयोजन करवाया।
इस मौके पर कॉलेज के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं को प्रतीक चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया गया। इस मौके पर सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने हमेशा अपने उत्तरदायित्वों को पूर्ण निष्ठा से निभाने की शपथ ली। कार्यक्रम का संचालन छात्रा तान्या यादव एवं दीक्षा ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button