Maharashtraपिंपरी चिंचवड

गरीबों की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो बसपा करेगी विधान भवन का किया जायेगा घेराव : डॉ. हुलगेश चालवादी

गरीबों की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो बसपा करेगी विधान भवन का किया जायेगा घेराव : डॉ. हुलगेश चालवादी
बसपा के परिवर्तन मार्च की सहज प्रतिक्रिया

पिंपरी,चिंचवाड़ (वि.स.प्रितिनिधी) पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम की सीमा में रहने वाले गोर गरीब नागरिकों की समस्याओं का समाधान किया जाए.ऐसी चेतावनी प्रदेश अध्यक्ष संदीप ताजने ने दी है।
यह चेतावनी बसपा ताजने के मार्गदर्शन में व देश के प्रभारी डॉ. बहुजन समाज पार्टी के महाराष्ट्र प्रभारी डॉ. अशोक सिद्धार्थ ने गुरुवार को चेतावनी दी कि बहुजन समाज पार्टी की ओर से मुंबई में विधान भवन की ओर से मार्च निकाला जाएगा. हुलगेश चलवादी ने दिया। गुरुवार (22 सितंबर) को बसपा की ओर से डॉ. हुलगेश चलावादी के नेतृत्व में पिंपरी में डॉ.भारतरत्न मनपा भवन के सामने बाबासाहेब अंबेडकर पुतला चौक से “परिवर्तन मोर्चा” निकाला गया। उस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए एवं डॉ. चलावादी ने भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद पुणे मुंबई हाईवे से मोरवाड़ी चौक से पिंपरी चिंचवाड़ मनपा भवन तक जुलूस निकाला गया और फिर सभा की गई. बैठक के बाद कमिश्नर शेखर सिंह को एक ज्ञापन दिया गया.


वरिष्ठ नेता टेक्सास गायकवाड़, पार्टी के क्षेत्रीय सचिव सुरेश गायकवाड़, पुणे जिला प्रभारी अशोक गायकवाड़, पुणे जिला उपाध्यक्ष धम्मदीप लगाडे, पिंपरी चिंचवाड़ शहर अध्यक्ष सुशील गवली, पुणे जिला अध्यक्ष रमेश अप्पा गायकवाड़, पिंपरी चिंचवाड़ उपाध्यक्ष अनिल रणनवरे, महिला शहर अध्यक्ष शहरध्यक्षा में ज्योतिताई लांडगे और धम्मदीप लगाडे मौजूद थे।
,बलराज कटके, बन्सी रोकडे, प्रवीण वाकोडे, रमेश केशव, बालासाहेब गायकवाड़, बालासाहेब सरवदे, मधुकर इंगले, सुनील चटोले, अनिल रणवरे, राजेश डावरे, विकी पासोटे, विकास सूर्यवंशी, सूरज गायकवाड़ , अर्जुन सिंह पोवार, शफी शेख, प्रीतम धारिया, सिद्धार्थ कांबले, अनिल त्रिपाठी, महेश प्रक्षाले, कल्याण ओव्हाल, राजूभाऊ निकलजे, दीपक भालेराव, अरविंद म्हस्के, प्रवीण साखरे, मंदाकिनीताई भोसले आदि सहित कई नागरिक मौजूद थे।
इस समय डॉ.हुलगेश चलावादी ने मांग की है कि सभी क्षेत्रों में 24 घंटे जलापूर्ति की जाए। गुन्ठेवरी अंतर्गत एक गुंठा क्षेत्र में निर्माणों के पंजीयन के लिए लगने वाली राशि को आधा कर नियमों में बदलाव किया जाए। रेलवे परिसर की सीमा के भीतर झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वालों का पुनर्वास उसी स्थान पर किया जाना चाहिए, जिसका अग्रिम भुगतान किया जाना है। सभी मरीजों को नगर निगम के सभी अस्पतालों में मुफ्त इलाज मिले। अनधिकृत निर्माण के संबंध में, “गरीबों का डर और अमीरों की सुरक्षा”
अब काम नहीं करेगी, लेकिन नियमों में ढील दी जानी चाहिए और गरीबों को न्याय दिया जाना चाहिए। विस्तारित स्थान में माता रमई का स्मारक, राष्ट्रपिता महात्मा फुले और ज्ञानज्योति सावित्रीबाई फुले का स्मारक और अहिल्या देवी होल्कर की प्रतिमा का सौंदर्यीकरण किया जाए। स्लम धारकों का एसआरए के तहत मौके पर ही पुनर्वास किया जाए। साथ ही प्रत्येक झोपड़ी मालिक को 500 वर्ग फुट का घर दिया जाए। नगर निगम के स्कूलों में छात्रों को स्कूल सामग्री तुरंत वितरित करें। भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की प्रतिमा के पीछे आरक्षित स्थान में माता रमाई के स्मारक का कार्य तत्काल प्रारंभ किया जाए। पिंपरी चिंचवाड़ नगर स्वास्थ्य विभाग के सभी ठेका कचरा कर्मियों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार चिकित्सा उपचार के लिए कम से कम पांच लाख रुपये के स्वास्थ्य बीमा के साथ-साथ “समान काम के लिए समान वेतन” प्रदान किया जाना चाहिए। डॉ. चलवादी ने यह भी मांग की कि इन मांगों को तत्काल पूरा किया जाए। अन्यथा विधान भवन का किया जायेगा घेराव ,जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन व राज्य सरकार की होगी इस प्रकार की चेतावनी डाॅ.चालवादी ने दी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button