सीतामढ़ी

जिलाधिकारी मनेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन में जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की

जिलाधिकारी मनेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन में जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में अनाज का उठाव एवं वितरण को लेकर समीक्षा की गई जिसमें सितंबर महीने का उठाव 10 अक्टूबर तक शत-प्रतिशत सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। साथ ही सितंबर महीना के अनाज का वितरण 15 अक्टूबर तक हर हाल में करने का निर्देश दिया गया। डोर स्टेप डिलीवरी अभिकर्ता को आदेश दिया गया कि वाहन की कमी की वजह से सप्लाई चेन बाधित न हो सुनिश्चित करें।

आधार सत्यापन एवं आधार सीडिंग को कैम्प मोड में कराने का निर्देश सभी अनुमंडल पदाधिकारी को दिया गया, साथ ही जितने भी नये राशन कार्ड निर्गत की सूची लंबित है उसको भी सत्यापन कर राशन कार्ड बनाने का निर्देश दिया गया।अपात्र राशन कार्डधारी को चिन्हित कर रद्दीकरण करने का निर्देश दिया गया। आने वाले पर्व त्यौहार को देखते हुए जिला पदाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी डीलर किरासन तेल का उठाव करना सुनिश्चित करें। साथ ही आगामी पर्व त्यौहार को देखते हुए दूध, मिठाई एवं खाद्य पदार्थों में मिलावट की शिकायत को लेकर छापेमारी दल गठित कर उसकी जांच कर जाँच प्रतिवेदन भेजना सुनिश्चित करें। सभी अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि पटाखों की बिक्री के लिए नियमावली के तहत लाइसेंस निर्गत किया जाए ताकि सरकारी कार्यालयों, आवासीय इलाकों में किसी तरह का नुकसान ना हो। बैठक के अंत में जिला पदाधिकारी द्वारा सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि सभी लाभुकों को समय पर राशन देना सुनिश्चित करें ताकि वह अच्छा से अपने पर्व को मना सकें। बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी अजय कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी सीतामढ़ी सदर राकेश कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी पुपरी नवीन कुमार, जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम, सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के साथ सभी सहायक गोदाम प्रबंधक,प्रोजेक्ट इंजीनियर अमित कुमार उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button