राजस्थान

हिंदू देवी-देवताओं का अपमान कर ईसाई धर्म अपनाने का दबाव, भगवान की तस्वीरें फाड़ीं

हिंदू देवी-देवताओं का अपमान कर ईसाई धर्म अपनाने का दबाव, भगवान की तस्वीरें फाड़ीं

अलवर में धर्म परिवर्तन का एक मामला सामने आया है, जिसमें पीड़ित परिवार मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारियों के साथ पुलिस अधीक्षक से मिला और सुरक्षा की गुहार लगाई. इस दौरान आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

अलवर राजस्थान: शहर में धर्म परिवर्तन का एक मामला सामने आया है, जिसमें पीड़ित परिवार मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारियों के साथ पुलिस अधीक्षक से मिला और सुरक्षा की गुहार लगाई. इस दौरान आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

इस संबंध में विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष दिलीप मोदी ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद के संज्ञान में एक मामला आया कि 60 फुट हरिजन बस्ती में कुछ लोग हैं, जो ईसाई धर्म परिवर्तन करा रहे हैं. इस संबंध में उन्होंने आरोप लगाया कि यहां एक चेन बनाई गई है, जो अन्य तरीके के लोभ-लालच देकर हिंदू देवी देवताओं का अपमान करते हुए ईसाई धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाते हैं. ईसाई धर्म नहीं अपनाने पर बहिष्कार करने की धमकी देते हैं।और मारपीट करते हैं।

रीति-रिवाज से रहना चाहते हैं

पीड़ित रजनी ने बताया कि उनके ही परिवार में से कुछ लोगों ने ईसाई धर्म अपना लिया है. वह जब पूजा पाठ करते हैं और अगरबत्ती जलाते हैं, तो विरोध करते हैं और हमारे देवी-देवताओं की तस्वीरों को फाड़ देते हैं, तोड़ देते हैं. मारपीट करते हैं और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाते हैं. उन्होंने बताया कि वह हिंदू रीति-रिवाज से रहना चाहते हैं, लेकिन यह लोग परेशान करते हैं.

कहते हैं कि हिंदू धर्म में कुछ नहीं रखा. सब कुछ है जो ईसा मसीह में हैं. उन्होंने एसपी को बताया कि उनके परिवार के लोग पछले 2 साल से ईसाई धर्म से जुड़े हैं, तभी से उन्हें परेशान किया जा रहा है. उन्होंने उन लोगों से सुरक्षा की गुहार लगाई है. पुलिस अधीक्षक ने इस पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. इस मौके पर पुलिस अधीक्षक से मिलने वालों में प्रांतीय अध्यक्ष प्रेम सिंह राजावत, सुभाष अग्रवाल, रमेश नरवानी, संजय पंडित, जगदीश सोनी मौजूद थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button