इटावाराजनीति

डिंपल यादव 288461 वोटों से विजयी घोषित, दिया गया प्रमाण पत्र

Mainpuri By Election Result Live: डिंपल यादव 288461 वोटों से विजयी घोषित, दिया गया प्रमाण पत्र
डिंपल यादव ने बड़े अंतर से रघुराज शाक्य को हराया
मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. मतगणना के बाद प्रशासन ने उन्हें विजयी घोषित किया. डिंपल यादव ने 288461 वोटों से भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य को हराया है. डिंपल यादव ने 618120 वोट हासिल किए हैं, जबकि भाजपा प्रत्याशी रघुराज शाक्य को 329659 मत मिले हैं.डिंपल को 64.08 प्रतिशत और रघुराज शाक्य को 34.18 फीसदी वोट मिले हैं.

ट्विटर पर शिवपाल ने अपना बायो बदला, नेता समाजवादी पार्टी लिखा
ट्विटर पर शिवपाल यादव ने अपना बायो बदला.शिवपाल ने खुद को नेता समाजवादी पार्टी लिखा.इससे पहले शिवपाल यादव के आवास और गाड़ी पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया का झंडा हटा दिया गया. इसकी जगह समाजवादी पार्टी के झंडे ने ले ली. अखिलेश यादव ने स्वयं शिवपाल यादव को सपा का झंडा सौंपा. इसे प्रसपा का सपा में औपचारिक तौर पर विलय माना जा रहा है

डिंपल को 288461 मतों की बढ़त
मैनपुरी में डिंपल यादव और रघुराज शाक्य के बीच मतों का फासला और ज्यादा हो गया है. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक डिंपल यादव ने 618120 वोट हासिल किए हैं, जबकि भाजपा प्रत्याशी रघुराज शाक्य को 329659 मत मिले हैं. डिंपल 288461 मतों की बढ़त बना चुकी हैं.
डिंपल को 64.08 प्रतिशत मत मिले
मैनपुरी में डिंपल यादव की रिकार्ड जीत का ऐलान होना बाकी है. निर्वाचन आयोग जल्द इसकी घोषण करेगा. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक डिंपल यादव ने 617625 वोट हासिल किए हैं, जबकि भाजपा प्रत्याशी रघुराज शाक्य को 329489 मत मिले हैं. डिंपल को 64.08 प्रतिशत और रघुराज शाक्य को 34.18 फीसदी वोट मिले हैं

डिंपल पर वोटों की बारिश, जीत का ऐलान बाकी
मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर डिंपल यादव ने अब भारी बढ़त बना ली है.संसदीय क्षेत्र में मतगणना पूरी हो गई है. डिंपल की जीत की आधिकारिक घोषणा होना बाकी है. ताजा अपडेट के मुताबिक डिंपल यादव ने 251691 वोटों की बढ़त बनायी है. सपा प्रत्याशी डिंपल यादव को 538259 वोट मिले, जबकि भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य को 286568 मत मिले.

शिवपाल यादव के घर-गाड़ी पर लगा सपा का झंडा


मैनपुरी उपचुनाव के नतीजों ने मुलायम परिवार को सियासी तौर पर भी एक कर दिया है.शिवपाल यादव के आवास और गाड़ी पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया का झंडा हटा दिया गया है. इसकी जगह समाजवादी पार्टी के झंडे ने ले ली है. अखिलेश यादव ने स्वयं शिवपाल यादव को सपा का झंडा सौंपा. इसे प्रसपा का सपा में औपचारिक तौर पर विलय माना जा रहा है. शिवपाल यादव ने कहा कि अब हर जगह सपा का झंडा लगाया जाएगा.

जसवंतनगर में डिंपल ने रघुराज शाक्य को 106448 मतों से हराया
मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा ने इ​तिहास रच दिया है. डिंपल यादव की जीत का मार्ग प्रशस्त करने में शिवपाल यादव ने निर्णायक भूमिका अदा की है. शिवपाल यादव की अपील का जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में बड़ा असर हुआ और लोगों ने डिंपल यादव को भारी वोट दिए.जसवंतनगर में वोटों की गिनती खत्म होने के बाद डिंपल यादव ने 164659 मत हासिल किए, जबकि भाजपा उम्मीदवार रघुराज शाक्य को मात्र 58211 वोट मिले. अंतिम चरण के बाद डिंपल यादव ने 106448 मतों से जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी को हराया.

उपचुनाव में तीनों सीट पर बढ़त के बाद सपा का ट्वीट
उपचुनाव की ताजा स्थिति को लेकर समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया. पार्टी ने सत्ता पक्ष पर तमाम हथकंडे अपनाने के बावजूद पीछे रहने की बात कही. पार्टी ने ट्वीट किया कि मैनपुरी में समाजवादी पार्टी ऐतिहासिक जीत की ओर अग्रसर. रामपुर में प्रशासन और पुलिस के अत्याचार के बावजूद समाजवादी पार्टी आगे. खतौली विधानसभा में सपा गठबंधन ने शानदार बढ़त बनाई.

अखिलेश पहुंच रहे सैफई, डिंपल को मिलने लगी बधाइयां
मैनपुरी में उपचुनाव एकतरफा हो गया है. डिंपल यादव की जीत सुनिश्चित होती देख सपा कार्यकर्ता बेहद गदगद हैं. वहीं सैफई में भी मुलायम परिवार के लोग बेहद उत्साहित हैं. पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव सैफई पहुंचने वाले हैं, जहां वह परिवार के सदस्यों व अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगे. शिवपाल यादव ने भी जसवंतनगर में डिंपल को भारी मत मिलने पर जनता का आभार जताया है. शिवपाल यादव की पत्नी भी डिंपल यादव से मिलने पहुंची. पार्टी नेताओं ने अभी से डिंपल यादव को बधाई देना शुरू कर दिया है.

ट्विटर पर शिवपाल ने अपना बायो बदला, नेता समाजवादी पार्टी लिखा
ट्विटर पर शिवपाल यादव ने अपना बायो बदला.शिवपाल ने खुद को नेता समाजवादी पार्टी लिखा.इससे पहले शिवपाल यादव के आवास और गाड़ी पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया का झंडा हटा दिया गया. इसकी जगह समाजवादी पार्टी के झंडे ने ले ली. अखिलेश यादव ने स्वयं शिवपाल यादव को सपा का झंडा सौंपा. इसे प्रसपा का सपा में औपचारिक तौर पर विलय माना जा रहा है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button