इटावा

पुलिस ने बावरिया गैंग के चार लोगों को 48 घंटे में किया गिरफ्तार 

पुलिस ने बावरिया गैंग के चार लोगों को 48 घंटे में किया गिरफ्तार

इटावा से शिवराज सिंह राजपूत की रिपोर्ट:-

इटावा यूपी: पुलिस ने पाठकपुरा में हुई लूट व हत्या के मामले में बावरिया गैंग के चार लोगों को 48 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश करने का दावा ही नहीं वल्कि रास्ता निकाल लिया है।

 

जसवंत नगर पुलिस क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मिडिया में बताया कि इस घटना के संबंध में चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है जिनके नाम इस प्रकार शहजाद पुत्र जुम्मन खां निवासी तरकारा थाना सैफई जनपद इटावा, जुम्मन खां पुत्र बख्शी खां निवासी ग्राम हाजीपुर सैमरी थाना करहल जनपद मैनपुरी, रईस पुत्र गुलाब निवासी मुचेहरा थाना सैफई जनपद इटावा तथा राहुल पुत्र नारू निवासी बंजारा बस्ती जोरनास थाना प्रतापनगर जिला भीलवाड़ा राजस्थान को गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त शहजाद के कब्जे से सफेद धातु की पायल घटना में प्रयुक्त एक कुल्हाड़ी एक लाल प्रिंटेड टी शर्ट तथा ₹5200 नकद, अभियुक्त जुम्मन खां से एक अंगूठी पीली धातु तथा ₹5100 नकद, अभियुक्त रईस के कब्जे से सफेद धातु की पायल व ₹5100 नकद तथा अभियुक्त राहुल के कब्जे से एक अंगूठी पीली धातु तथा ₹5150 नकद बरामद किए गए हैं। शहजाद इन सब का सरगना बताया गया हैI

घटना के संदर्भ में ग्राम पाठक पुरा थाना जसवंतनगर के निवासी प्रदीप कुमार यादव पुत्र स्वर्गीय इंदर सिंह यादव ने 18 फरवरी को पुलिस थाना जसवन्तनगर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

 

कि उसके घर में रात्रि के समय 8 – 10 बदमाशों द्वारा उसकी मां को गंभीर चोट पहुंचा कर हत्या कर घर में रखी नकदी रुपए जेवरात लूट ले गए। पुलिस ने धारा 396 के तहत यह मामला दर्ज किया था। बदमाशों की सुरागरसी में घूम रही पुलिस को दोपहर लगभग 11 बजे कचौरा रोड रेलवे पुल के समीप उपरोक्त बदमाश हत्थे चढ़ गए जो कहीं बाहर भागने की फिराक में थे पुलिस ने उनके कब्जे से उपरोक्त सामान भी बरामद कर लिया है। बताते हैं कि इस गैंग को पकड़ने में लाल शर्ट, मफलर तथा मुखबिर की सूचना सर्विलांस और स्वाट टीम की अहम भूमिका रहीI इस गैंग को पकड़ने में क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान, प्रभारी निरीक्षक जसवंतनगर मुकेश कुमार सोलंकी, निरीक्षक अपराध लक्ष्मीनारायण, उपनिरीक्षक मनोज कुमार, उपनिरीक्षक हेमंत कुमार सोलंकी, कांस्टेबल अभिषेक यादव, कौशलेंद्र सिंह, बिंदेश्वर कुमार, शिशुपाल, रामरतन आदि की भूमिका रही।

 

अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि इनके अलावा भी इस ग्रुप में कोई और भी बदमाश शामिल या नहीं. हालांकि अनुमान लगाया जा रहा है कि बदमाश जो घुमंतू प्रवृत्ति के हैं इनके और भी साथी हो सकते हैं तथा इनका संपर्क राजस्थान के भीलवाड़ा बावरिया गैंग से भी हो सकता है।

 

एसएसपी ने दिया था जल्द खुलासे का आश्वासन

 

घटना वाले दिन पाठकपुरा में बदमाशों द्वारा तीन घरों को निशाना बनाया गया था जिसमें मृतका प्रेमकली के घर लूट और हत्या कर दी गई थी। वारदात से ग्रामीणों में आक्रोश था घटनास्थल पर पहुंचे अपनी कार्यशैली से तेजतर्रार पहचान वाले एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने लोगों से 3 दिन में घटना का खुलासा करने का वादा किया था। कर दिखाया, तीन टीमों को पर्दाफाश करने के लिए लगाया था। तभी परिवारीजन शव के पंचनामा के लिए राजी हुए थे। खुद एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने घटनास्थल पर हर तथ्यों का बारीकी से निरीक्षण करने का आश्वासन भी दिया था।

कार्य भार संभालते वक्त एसपी संजय कुमार वर्मा ने‌ मिडिया के समक्ष अपना एक इंटरव्यू दिया था जो कि आज सच साबित कर दिखाया।हर इंसान एक जैसा नहीं होता..सच यही है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button