उत्तर प्रदेश

हमीरपुर: फेरों से पहले ही दुल्हन को छोड़ कर भागा दूल्हा, बाद में पता चली ये कहानी

यूपी के हमीरपुर जिले एक दूल्हा फेरे लेने के पहले ही मंडप से भाग निकला, जिससे वधु पक्ष में हड़कंप मच गया. यहां शादी से पहले दूल्हा सोने की चेन और दहेज की मांग कर रहा था. दहेज की मांग पूरी ना होने पर फेरे से पहले ही दूल्हा मंडप छोड़ कर भाग गया. वहीं लड़की के माता-पिता ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि दूल्हे ने फेरों से पहले दहेज की मांग की और फेरे लेने से मना करते हुए शादी से भाग गया

शादी समारोह से दूल्हे के भागने का यह मामला हमीरपुर जनपद में मौदहा कोतवाली क्षेत्र के नायकपुरवा गांव का है. यहां बीती रात चित्रकूट से एक बरात आई थी. बरात आने पर वधु पक्ष ने स्वागत सत्कार में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी. लेकिन जब जयमाल का समय हुआ तो लड़के ने एक तोला सोने की चेन की चैन की मांग कर दी. लेकिन सबके समझाने के बाद लड़का मान गया था. लेकिन लड़के के पिता सहित परिजनों ने सोने की चैन सहित दहेज पहले देने की मांग करते हुए फेरे रुकवा दिए. दूल्हे नीरज ने दहेज ना मिलने पर फेरे ना लेने से इनकार कर दिया और वापस चला गया.
लड़की के मां-बाप ने लगाई इंसाफ की गुहार
वधु के पिता जयराम ने मौदहा कोतवाली पुलिस को तहरीर देते हुए इंसाफ की मांग की है. जयराम ने बताया की 21 फरवरी को हुए तिलक समारोह में मांग के अनुसार एक लाख ग्यारह हज़ार रुपया नगद दिए जा चुके है. उसके बाद यह भी तय हुआ था कि इससे ज़्यादा वह कुछ देने की स्थित में नहीं है. लेकिन फेरे के समय सोने की चेन और दहेज की मांग करते हुए बरात वापस के जाई गई. मौदहा थाने के प्रभारी निरीक्षक हिमांशु मिश्र ने बताया की दहेज की मांग को लेकर दूल्हे के भाग जाने की तहरीर मिली है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button