मुंबईहादसा

राजनीति में जमीन से जुड़ी एक महान शख्सियत खो गई!

राजनीति में जमीन से जुड़ी एक महान शख्सियत खो गई!

खाना गिरीश बापट को देवेंद्र फडणवीस की श्रद्धांजलि

मुंबई: “भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, पुणे के सांसद गिरीश बापट के निधन के साथ, राजनीति में जमीन से जुड़े एक बड़े व्यक्ति का निधन हो गया है। विकास उनकी राजनीति का फोकस था”, राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शोक व्यक्त किया।

देवेंद्र फडणवीस ने अपने शोक संदेश में कहा है कि राजनीति में एक महान और बहुमुखी व्यक्तित्व, जो पार्टी के प्रति वफादार थे, लेकिन पार्टी से परे अंतरंग संबंधों की खेती करने वाले, हमेशा जमीन से जुड़े रहे, का निधन हो गया है. देश की सत्ता सदन में सांसद के तौर पर उनकी एंट्री जमीनी स्तर से हुई थी. वे नगरसेवक, स्थायी समिति के अध्यक्ष, विधायक, मंत्री और बाद में सांसद बने। वह 2014 से 2019 तक संसदीय कार्य मंत्री रहे। सभी दलों के बीच उनकी उपस्थिति और समन्वय ने उन्हें अवसर कोई भी हो सही रास्ता खोजने के लिए एक आदत दी। पुणे के समग्र विकास पर विचार करते समय श्रमिक और किसान उनके सबसे अंतरंग विषय थे। महाराष्ट्र की राजनीति में सक्रिय रहते हुए उन्होंने अमरावती जिले में कृषि भी की। उन्होंने हर काम में अपनी छाप छोड़ी। वे महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी को खड़ा करने वाले नेताओं में से थे। उन्हें लोगों का भरपूर प्यार मिला।

पुणे के विकास में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। वह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। उन्होंने भी एक योद्धा की तरह इस बीमारी से लड़ाई लड़ी। उम्मीद थी कि वे इससे बाहर आ जाएंगे। लेकिन आज वे हमें छोड़कर चले गए। बीमार होने पर भी उनका ध्यान हमेशा निर्वाचन क्षेत्र पर रहता था। उनका निधन भारतीय जनता पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है। एक महान सांसद, एक महान वक्ता का निधन हो गया है। मैं उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। देवेंद्र फडणवीस ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि मैं उनके परिवार, रिश्तेदारों और सभी कार्यकर्ताओं के दुख में शामिल हूं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button