रीवा

विधानसभा अध्यक्ष ने सड़क एवं पुल निर्माण कार्यों का किया भूमिपूजन

विधानसभा अध्यक्ष ने सड़क एवं पुल निर्माण कार्यों का किया भूमिपूजन
देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में विकास व लोक कल्याण के कार्यों को प्राथमिकता से कराया जा रहा है – विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम

आलोक कुमार तिवारी प्रतिनिधि रीवा 

रीवा एमपी: विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने देवतालाब तमरी मार्ग में ढनगन हटवा से सरैहन तक 7 करोड़ 31 लाख रुपए की लागत से बनने वाली 7 किलोमीटर सड़क तथा इसी मार्ग में ओड्डा नदी पर 3 करोड़ 51 लाख रुपए से बनने वाले पुल के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। उन्होंने सलैया से कोन मार्ग में सोलार नदी पर 2 करोड़ 81 लाख रुपए से बनने वाले पुल के कार्य का भी भूमिपूजन किया।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने कहा कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में विकास और लोक कल्याण के कार्यों को प्राथमिकता से कराया जा रहा है। पूरे क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाकर गांव-गांव को मुख्य मार्ग से जोड़ने के साथ ही वर्षाकाल में जलमग्न रहने वाले पुल पुलियों को उन्नत किए जाने का कार्य किया जा रहा है ताकि कोई भी गांव पहुंच विहीन न रहे। उन्होंने कहा कि कोन से सलैया मार्ग के बन जाने से कोन, मुदरिया, दुबगवां, बरहिया, पहरखा, सलैया रूस्तम, बढ़ैया, लाद, कदवार आदि गांवों की लगभग 10 हजार आबादी को आवागमन की सुविधा प्राप्त हो जाएगी और वह मुख्य स्थलों से सीधे जुड़ जाएंगे। पुल के बन जाने से आवागमन के लिए लगभग 10 किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी। उन्होंने कहा कि ढनगन में बनने वाली सड़क यहाँ के निवासियों के लिए एक सौगात है। उन्होंने ग्रामवासियों से अपेक्षा की कि बेहतर सड़क के निर्माण में अपना सहयोग करें। श्री गौतम ने निर्माण एजेंसी को निर्देश दिए कि घनी आबादी वाले क्षेत्र में पीसीसी का कार्य कराएं तथा पूरी गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में सड़क व पुल निर्माण का कार्य पूर्ण करें।

श्री गौतम ने कहा कि शीघ्र ही देवतालाब ढनगन से पथरहा होते हुए 22 किलोमीटर की सड़क 49 करोड़ रुपए से बनाई जाएगी। इसी प्रकार कोन सलैया मार्ग में भी एक करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से सड़क निर्माण का कार्य शीघ्र आरंभ होगा। श्री गौतम ने आश्वस्त किया कि देवतालाब का विकास उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने क्षेत्र वासियों से विकास में सहभागी बनने का आहवान किया। श्री गौतम ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा लाड़ली बहना योजना आरंभ की गई है। जिसके फार्म भराए जाने का कार्य किया जा रहा है। रीवा जिले में अभी तक एक लाख 20 हजार से अधिक लाड़ली बहना के फार्म भराए जा चुके हैं। यह योजना महिलाओं के लिए आर्थिक आधार का मार्ग प्रशस्त करेगी। भूमिपूजन कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य देवेन्द्र शुक्ला, सरपंच अम्बरेश पाण्डेय, सरपंच बुद्धसेन कोल, मन्नू गुप्ता, विधायक प्रतिनिधि अखिलेश सिंह, देवराज पटेल, पुष्पेन्द्र गौतम, प्रसून द्विवेदी सहित निर्माण एजेंसी के रणजीत सिंह, आरएस वर्मा एवं आसपास के गांवों के बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button