राजस्थान

PM मोदी का दौरा-जनसभा जल्द, जामनगर- लुधियाना एक्सप्रेस वे का करेंगे लोकार्पण, गडकरी आएंगे हनुमानगढ़

PM मोदी का दौरा-जनसभा जल्द, जामनगर- लुधियाना एक्सप्रेस वे का करेंगे लोकार्पण, गडकरी आएंगे हनुमानगढ़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही राजस्थान के बीकानेर संभाग के दौरे पर आएंगे। मोदी राजस्थान में जामनगर-लुधियाना एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा फाइनलाइज होने से पहले केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 22 मई को बीकानेर संभाग के दौरे पर आ रहे हैं।

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 22 मई को बीकानेर संभाग के दौरे पर रहेंगे। हाइवे प्रोजेक्ट के प्रोग्रेस और सियासी हालात को देखकर ही पीएम के दौरे की तारीख तय की जाएगी। पीएम मोदी चुनावी साल में राजस्थान को जामनगर-लुधियाना एक्सप्रेस वे का लोकार्पण कर सौगात देंगे। इसलिए कार्यक्रम को नहरी क्षेत्र में बड़ा बनाने की तैयारी है। जामनगर और लुधियाना की जगह राजस्थान को इसलिए चुना गया है, क्योंकि यहां विधानसभा चुनाव हैं। जबकि गुजरात में पिछले दिनों बीजेपी सरकार और पंजाब में आप की सरकार आ चुकी है। चुनावी साल में केंद्र सरकार और बीजेपी राजस्थान पर पूरा फोकस करके चल रहे हैं।

नितिन गडकरी 22 मई को करेंगे हाइवे निरीक्षण और हनुमानगढ़ में जनसभा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लोकार्पण कार्यक्रम में आने से पहले केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 22 मई को बीकानेर संभाग में दौरा कर जामनगर-लुधियाना ग्रीन कॉरिडोर का NHAI अफसरों के साथ निरीक्षण करेंगे और रिपोर्ट तैयार करवाई जाएगी कि यह काम कब तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करके लोकार्पण करवाया जाएगा। इससे पहले NHAI के कार्यक्रम में पीएम ने दौसा में लोकार्पण कर सभा की थी। जो

गुजरात-राजस्थान-पंजाब को जोड़ने वाला है महत्वाकांक्षी कॉरिडोर
भारतमाला प्रोजेक्ट का बड़ा हिस्सा राजस्थान से होकर गुज़र रहा है। गुजरात-राजस्थान-पंजाब को जोड़ने वाले इस महत्वाकांक्षी कॉरिडोर के ज़्यादातर सेक्शन का काम पूरा हो गया है, बाकी पर भी तेजी से काम चल रहा है। इसके अलावा बीकानेर से जोधपुर और सांचौर जाने वाली सड़क भी तैयार हो चुकी है। जो आम सड़कों से अलग बनाई गई है।बीकानेर में जयपुर रोड, छत्तरगढ़ रोड और जोधपुर रोड से इस रोड पर चढ़ने का ऑप्शन दिया गया है। इस रोड पर व्हीकल आने के बाद यह सड़क सीधा जोधपुर और सांचौर पर ही पहुंचेगी। इसके आगे यह रोड एक ओर गुजरात के जामनगर और दूसरी ओर पंजाब के लुधियाना लेकर जाएगी। इस हाइवे रोड का गुजरात और नहरी क्षेत्र के पड़ोसी राज्य पंजाब से सीधा जुड़ाव होने के कारण विधानसभा से पहले पीएम मोदी से ही गडकरी इसका लोकार्पण करवाना चाहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button