फैक्ट चेकराजस्थान

मेहनत ही सफलता का मूल मंत्र, शॉर्टकट्स से बचें : रौनित राज

 

रिपोर्ट जयसिंह गुर्जर धौलपुर

मेहनत ही सफलता का मूल मंत्र, शॉर्टकट्स से बचें : रौनित राज

— 21 साल की उम्र में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर एवं डिजिटल क्रिएटर रौनित राज बने सेल्फ डिपेंडेंट, फेसबुक पेज पर है एक लाख से ज्यादा फोल्लोवेर्स |

— बॉलीवुड इंडस्ट्री के भी कई छोटे बड़े सेलेब्स से प्यार मिल रहा है |

यु तो धौलपुर शहर के कई होनहार युवाओ ने कई क्षेत्र में कला, साहित्य, खेल, विज्ञान, एवं शोध संस्थान में सिखर पर पहुंच कर शहर का नाम रोशन किया है। इसी क्रम में धौलपुर के ही युवा रौनित राज (सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर एवं डिजिटल क्रिएटर) का नाम डिजिटल दुनिया में प्रभाभी रूप में उभर कर आ रहा है जिन्होंने अपनी मेहनत, दम एवं लगन से डिजिटल दुनिया में अपनी पहचान बनाई है।

रौनित राज धौलपुर के रहने वाले है। वर्तमान में ये राजधानी जयपुर में रह कर अपनी ग्रेजुएशन की पढाई कर रहे है। वे एक सफल ब्लॉगर, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, इंटरनेट पर्सनालिटी एवं डिजिटल क्रिएटर है व् बतौर यंगेस्ट सिनेमा ब्लॉगर के नाम से अपनी पहचान रखते है। इसके साथ ही रोनित राज खुद की लीडिंग व् इमर्जिंग एंटरटेनमेंट एजेंसी “दी सिने बज्ज ” के फाउंडर डायरेक्टर और केपी प्रोडक्शंस में बतौर को – फाउंडर काम कर रहे है। रोनित को 18 साल की उम्र में ही “यंगेस्ट सिनेमा ब्लॉगर” के तौर पर डिजिटल वर्ल्ड में पहचान मिली और उनका नाम “इंटरनेशनल बुक ऑफ़ रिकार्ड्स” में भी दर्ज हो चूका है।

रौनित राज ने बताया – “हमेशा से ही सेल्फ डिपेंडेंट रहना था, इस काबिल बनना चाहता था की कम से कम खुद के खर्चे खुद उठा सकू। बचपन से ही एक्टिंग और मॉडलिंग का शौक रहा है, 2019 में जयपुर आने के बाद पढाई के साथ साथ एंटरटेनमेंट क्षेत्र की ही कई अलग अलग चीज़ो पर फोकस किया और उनपर सही समय पर काम शुरू किया, अभी मुझे मेरे सोशल मीडिया एक्टिविटी की मदद से वह सब काम करने का मौका मिल रहा है जो में बचपन से ही करना चाहता था”।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई सेलेब्स से मिला प्यार

बता दे की रौनित राज को बॉलीवुड इंडस्ट्री के भी कई छोटे बड़े सेलेब्स से प्यार मिल रहा है एवं इनके द्वारा कम उम्र में की ही किये गए कार्यो की प्रशंसा भी की है।

रौनित राज ने अपनी मेहनत एवं लगन से यह सफलता प्राप्त की है और आगे भी वे अपने सपनो के लिए अभी कर रहे कार्यो के साथ साथ जल्द ही एंटरटेनमेंट क्षेत्र में कई छोटे – बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम करने वाले है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button