देश

चंद्रयान-3 की चंद्रमा पर सफल लैंडिंग के बारे में इसरो के वैज्ञानिकों, तकनीशियनों, देशवासियों को बधाई:-आनंद भैय्या रेखी

चंद्रयान-3 की चंद्रमा पर सफल लैंडिंग के बारे में
इसरो के वैज्ञानिकों, तकनीशियनों, देशवासियों को बधाई
राष्ट्रीय मराठी मोर्चा के अध्यक्ष आनंद भैय्या रेखी

‘चंद्रयान-3’ मिशन में उनका था अहम योगदान
दिल्ली मुंबई, पुणे, सांगली, जलगांव, बुलडाणा महाराष्ट्र को भी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में
देश सफलता की नई ऊंचाइयों को छूएगा

अध्यक्ष आनंद भैय्या रेखी

‘चंद्रयान-3’ मिशन में महाराष्ट्र के
योगदान सदैव याद रखा जायेगा

अध्यक्ष आनंद भैय्या रेखी

चंद्रमा पर चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग से भारत अमेरिका, रूस और चीन के बाद दुनिया की चौथी अंतरिक्ष शक्ति बन गया है। हमारा देश ‘चंद्रयान-3’ की सफलता ने दुनिया में भारत का मान बढ़ाया है और इस ऐतिहासिक घटना पर हर भारतीय को गर्व होगा। यह देश के वैज्ञानिकों, तकनीशियनों, शोधकर्ताओं और देशवासियों के अथक प्रयासों का परिणाम है। ‘चंद्रयान-3’ मिशन में दिल्ली मुंबई, पुणे, सांगली, जलगांव, बुलदाना, वालचंदनगर, जुन्नार और राज्य के अन्य शहरों ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। राष्ट्रीय मराठी मोर्चा के अध्यक्ष आनंद भैय्या रेखी ने कहा ‘चंद्रयान-3’ मिशन में योगदान देने वाले इसरो वैज्ञानिकों, तकनीशियनों, अधिकारियों और देशवासियों को बधाई देते हुए कहा है कि यह सभी देशवासियों की एकजुटता से मिली सफलता है। अध्यक्ष आनंद भैय्या रेखी ने भी विश्वास जताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा.

चंद्रयान-3 मिशन की सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता आनंद भैय्या रेखी ने कहा कि भारत दशकों से अंतरिक्ष में महाशक्ति के रूप में काम कर रहा है. आज के चंद्र मिशन की सफलता ने इस पर मुहर लगा दी है. इस अभियान को बहुत ही कम लागत पर योजनाबद्ध तरीके से क्रियान्वित किया गया। इसरो के वैज्ञानिकों ने इसके लिए कड़ी मेहनत की है। दिल्ली महाराष्ट्र अन्य राज्यों ने भी योगदान दिया. अंतरिक्ष यान के कुछ हिस्सों का निर्माण मुंबई में गोदरेज एयरोस्पेस में किया गया था। रॉकेट के हिस्सों को सांगली में लेपित किया गया था। फ्लेक्स नोजल और बूस्टर का निर्माण पुणे की कंपनी में किया जाता था, जबकि एचडी नोजल का निर्माण जलगांव में किया जाता था।

युवा नेता आनंद भैय्या रेखी भाजपा ने भी विश्वास जताया है कि ‘चंद्रयान-3’ के सफल मिशन में महाराष्ट्र का भी बड़ा योगदान रहा है और इसे हमेशा याद रखा जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button