उत्तर प्रदेश

जाम: सीएम हुए सख्त तो सड़क पर उतरे अफसर…हटवाया अतिक्रमण

जाम: सीएम हुए सख्त तो सड़क पर उतरे अफसर…हटवाया अतिक्रमण

दुकान के आगे कब्जा करने वाले 253 अतिक्रमण भी हटाए गए, पुलिस ने दी चेतावनी

अफसर बोले-अभी तो चेता रहे हैं, नहीं माने तो जुर्माना के साथ केस दर्ज कर की जाएगी कार्रवाई
अमर उजाला ब्यूरो
गोरखपुर यूपी:  शहर में अव्यवस्थित ऑटो, ई-रिक्शा, अतिक्रमण से लगने वाले जाम को लेकर सीएम ने नाराजगी जताई तो बृहस्पतिवार को पुलिस और प्रशासनिक अफसर सड़क पर नजर आए। फिर संयुक्त अभियान चला और चौराहों पर खड़े 107 ई-रिक्शा को सीज किया गया। इतना ही नहीं, सड़कों पर कब्जा कर ठेला लगाए 1739 लोगों को हटाया गया। मोहद्दीपुर, रेलवे स्टेशन रोड पर एसडीएम के साथ पहुंचे एएसपी मानुष पारिक ने दुकानों के बाहर रखे सामान को भी हटवाया और चेतावनी दी।
जानकारी के मुताबिक, शहर में 253 दुकानों के सामने से अतिक्रमण हटाया गया है। अफसरों ने दुकानदारों को चेतावनी दी-अभी चेता रहे हैं, नहीं माने तो जुर्माना और केस दर्ज कर पुलिस कार्रवाई करेगी। मकसद है कि आम लोगों को सड़क के चौड़ीकरण का फायदा मिले और जाम की वजह से परेशान न होना पड़े।

बृहस्पतिवार दोपहर 12 बजे के करीब एएसपी मानुष पारिक पुलिस फोर्स के साथ मोहद्दीपुर रोड पर निकले। जैसे ही चौराहे से आगे बढ़े एक होटल के बाहर ऑटो, ई-रिक्शा की वजह से जाम लगा था। पुलिस को देखते ही सभी भागने लगे, लेकिन कुछ ऐसे भी थे, जिन पर असर नहीं दिखा।
ऐसे लोगों के वाहनों को सीज कर पुलिस लाइंस भेज दिया गया। फिर एक लाइन से कुनराघाट तक पुलिस प्रशासन की टीम ने एलाउंस कर अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी। कहा कि अतिक्रमण मिला तो समझाया नहीं जाएगा, बल्कि कार्रवाई की जाएगी। यूनिवर्सिटी चौक से रेलवे स्टेशन रोड पर दुकान के बाहर ही दुकानदारों ने कब्जा कर रखा था। यहां पर सर्वाधिक 170 दुकानों के बाहर कब्जा मिला, जिसे हटाया गया और फिर न लगाने की चेतावनी दी गई।
उधर सीओ गोरखनाथ रत्नेश सिंह जैसे ही धर्मशाला पर पहुंचे ऑटो वाले भागने लगे, लेकिन यहां पर कई बार कहने के बाद भी बेतरतीब खड़े ऑटो को पुलिस ने पकड़ा और सीज कर पुलिस लाइंस भेज दिया गया। एसपी ट्रैफिक श्यामदेव विंद ट्रांसपोर्ट नगर से पैडलेगंज, मोहदीपुर से सिविल लाइंस, धर्मशाला से गोरखनाथ रूट पर अतिक्रमण हटवाए तो एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने नौकायन रोड पर अतिक्रमण को हटवाया।
सड़कों पर बेतरतीब न चलेें ई-रिक्शा, चौराहों पर जाम लगा तो खैर नहीं
डीएम कृष्णा करुणेश और एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने मातहतों के साथ बैठक में दिए निर्देश
दुकानों के बाहर अतिक्रमण पर करें नियमित कार्रवाई, ई-रिक्शा के ड्राइविंग लाइसेंस की होगी जांच

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button