उत्तर प्रदेश

यूपी में सरकारी नौकरियों का खुला पिटारा, 20 हजार पदों पर होने जा रही बंपर भर्ती, यहां मिलेगी पूरी जानकारी 

यूपी में सरकारी नौकरियों का खुला पिटारा, 20 हजार पदों पर होने जा रही बंपर भर्ती, यहां मिलेगी पूरी जानकारी 

यूपी में संविदा पर एजुकेटर और परिचालक के कुल 20 हजार पदों पर भर्ती करने का फैसला लिया गया है।

विशाल समाचार नेटवर्क यूपी: यूपी के लोगों के लिए खुशखबरी है। यूपी के बेरोजगारों की किस्मत पलटने वाली है। यहां 20 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन की फैसला लिया गया है। प्रदेश में जल्द ही बंपर भर्तियां होने जा रही हैं। इस आर्टिकल हम आपको इन नौकरियों से संबंधित पूरी जानकारी दे रहे हैं।

दरअसल, यूपी में संविदा पर एजुकेटर और परिचालक के कुल 20 हजार पदों पर भर्ती करने का फैसला लिया गया है। योगी सरकार के फैसले के अनुसार, रोडवेज संविदा पर 10 हजार बस कंडक्टर्स की नियुक्ति की जाएगी। वहीं, 75 जिलों में को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्र से युक्त 10,684 स्कूलों में एक-एक ईसीसीई एजुकेटर की संविदा पर नियुक्ति होगी।

7000 बसों का बेड़ा बढ़ाने काम शुरू

बता दें कि यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम में लगभग 7000 बसों का बेड़ा बढ़ाने के लिए काम शुरू हो चुका है। इनमें से लगभग 2000 डीजल, सीएनजी और 5000 इलेक्ट्रिक बसें कॉन्ट्रैक्ट पर चलाई जाएंगी। इन बस परिचालकों की तैनाती के लिए संविदा पर 10 हजार बस कंडक्टर्स की भी भर्ती होगी।

 

कब हुई घोषणा?

कुछ दिनों पहले परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्रप्रभार) दयाशंकर सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई थी। इस बैठक में संविदा पर कंडक्टर्स की डायरेक्ट भर्त की घोषणा की गई थी। इसके लिए परिवहन निगम मुख्यालय से प्रधान प्रबंधक कार्मिक की तरफ से प्रस्ताव बनाकर शासन को मंजूरी के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा आंगनबाड़ी केंद्र से युक्त 10684 स्कूलों में ईसीसीई एजुकेटर की भर्ती आउटसोर्सिंग से 11 महीनों के लिए की जाएगी। एजुकेटर्स को हर महीने 10313 रुपये का मानदेय मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button