सीतामढ़ी

जिला पदाधिकारी रिची पांडये की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित विमर्श कक्ष में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई

 

जिला पदाधिकारी रिची पांडये की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित विमर्श कक्ष में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई

 

सीतामढ़ी (वि०स०)जिला पदाधिकारी रिची पांडये की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित विमर्श कक्ष में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। बैठक में ऑनलाइन दाखिल खारिज जो 63 दिनों से अधिक लंबित वादों का समीक्षा किया गया। जिन अंचलों में ऑनलाइन दाखिल खारिज 63 दिनों से अधिक लंबित पाया गया उन संबंधित अंचल अधिकारी को निर्देश दिया गया कि ससमय निष्पादन करना सुनिश्चित करें।
जमाबंदी पंजी 2 में जिन रैयत के नाम में त्रुटि है उसमें सभी अंचल अधिकारी को निर्देश दिया गया की त्रुटि को सुधार करना सुनिश्चित करें।
ई-मापी के समीक्षा के क्रम में निर्देश दिया गया कि जिन-जिन स्थलों पर लंबित मामले हैं ससमय निष्पादन करें
आधार सीडिंग के समीक्षा में सभी अंचल अधिकारी को संबंधित हल्के के कर्मचारियों को आधार सीडिंग जमाबंदी से शत प्रतिशत लिंक कराने हेतु निर्देशित किया गया।
बटवारा शिविर को लेकर निर्देश दिया गया कि सभी अंचल अधिकारी अपने राजस्व कर्मचारियों को निर्देशित करेंगे कि अपने हल्के में सप्ताह में तीन दिन बंटवारा शिविर का आयोजन सुनिश्चित हो।
साथ ही एलपीसी, सरकारी भूमि का इंट्री, अतिक्रमण को मुक्त करने को लेकर एवं सीडब्लुजेसी, एमजेसी, सीएम डैशबोर्ड आदि मामले को लेकर समीक्षा किया गया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। उक्त बैठक में अपर समाहर्ता संदीप कुमार सभी भूमि सुधार उपसमाहर्ता के साथ सभी अंचलअधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button