पूणे

पुणे लोकसभा चुनाव के लिए मतदान केंद्र तैयार

पुणे लोकसभा चुनाव के लिए मतदान केंद्र तैयार

 

पुणे दयाशंकर तिवारी: जिले में मावल, पुणे और शिरूर लोकसभा आम चुनाव सोमवार 13 मई को हो रहे हैं और कलेक्टर और पुणे लोकसभा चुनाव निर्णय अधिकारी डॉ. सुहास दिवसे के मार्गदर्शन में सुबह मतदान सामग्री का वितरण किया गया।

 

प्रत्येक स्थान पर मतदान केन्द्रवार टेबल की व्यवस्था की गई थी। सामग्री लेने आने वाले कर्मचारियों की सुविधा के लिए सामने बोर्ड के माध्यम से जानकारी दी गई। सामग्री वितरण केन्द्रों पर पुलिस का पहरा रहा। मतदान कर्मियों का मार्गदर्शन सहायक चुनाव रिटर्निंग अधिकारी द्वारा किया गया। सामग्री को कब्जे में लेने के बाद मतदान केंद्रों तक पहुंचने के लिए वाहनों की व्यवस्था की गई।

 

वडगांवशेरी विधानसभा क्षेत्र में सामग्री वितरण स्व. यह राजाराम भीकू पठारे स्टेडियम, खराडी में आयोजित किया गया था। सामग्री वितरण हेतु 105 अधिकारी एवं कर्मचारी नियुक्त किये गये। 15 टेबलों के माध्यम से कुल 453 कंट्रोल यूनिट एवं वीवीपैट तथा 1 हजार 359 बैलेट यूनिट वितरित किये गये। मतदान केंद्रों तक सामग्री ले जाने के लिए 106 वाहनों की व्यवस्था की गयी थी.

 

शिवाजीनगर निर्वाचन क्षेत्र के लिए बैडमिंटन हॉल, कृषि महाविद्यालय में सामग्री वितरित की गई। वितरण के लिए 140 कर्मचारियों के साथ-साथ नियंत्रण दल को भी नियुक्त किया गया था। सामग्री वितरण के लिए नियुक्त कर्मचारियों द्वारा 28 टेबलों पर तैनात मतदान केंद्र कर्मचारियों की उपस्थिति में 81 वाहनों में 840 बैलेट यूनिट तथा 280 कंट्रोल यूनिट तथा वीवीपैट को मतदान केंद्र पर भेजा गया।

 

कोथरुड निर्वाचन क्षेत्र के लिए विश्वशांति गुरुकुल विद्यालय, एमआईटी इंस्टीट्यूट, पौड रोड पर 40 टेबलों के माध्यम से 1 हजार 191 बैलेट यूनिट, 397 कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट वितरित किए गए। सामग्री वितरण परिवहन प्रबंधन हेतु 250 कर्मचारी नियुक्त किये गये। 70 बसें, 6 मिनी बसें, 19 जीप जैसे कुल 95 वाहन उपलब्ध कराए गए।

पर्बती विधानसभा क्षेत्र के लिए महर्षिनगर स्थित शेठ दगड़ूराम कटारिया कॉलेज में 34 टेबलों पर सामग्रियों का वितरण किया गया. इसके लिए 110 अधिकारी-कर्मचारी और 75 वाहन उपलब्ध कराए गए। पार्बती निर्वाचन क्षेत्र में 1 हजार 32 बैलेट यूनिट, 344 कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट वितरित किये गये.

पुणे छावनी के लिए अल्पाबाचट भवन में 28 टेबलों पर 112 कर्मचारियों द्वारा सामग्री वितरित की गई। 227 कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट तथा 822 बैलेट यूनिट वितरित किये गये। उस उद्देश्य के लिए 64 वाहन उपलब्ध कराए गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button