पूणे

चुनाव व्यवस्था में मदद और आपके चेहरे पर मतदान की खुशी

चुनाव व्यवस्था में मदद और आपके चेहरे पर मतदान की खुशी

 

पुणे देवेन्द्र तोमर: सेरेब्रल पाल्सी और दृष्टिबाधित नचिकेत के माता-पिता ने व्हाट्सएप संदेश के माध्यम से घर के पास मतदान केंद्र बदलने या वाहन की व्यवस्था करने का अनुरोध किया क्योंकि मतदान केंद्र घर के पास नहीं है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन निर्णय अधिकारी डाॅ. सुहास दिवसे ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और नचिकेत के लिए एक सहायक के साथ एक वाहन भेजने और उसे मतदान के लिए बूथ तक लाने की व्यवस्था की। वोट देने के बाद उनके चेहरे पर एक अलग ही खुशी थी.

 

एक शारीरिक रूप से विकलांग (पीडब्ल्यूडी) मतदाता नचिकेत शहर के फ्लोरिडा एस्टेट केशव नगर, मुंडवा का निवासी है। मतदाता सूची में उनका नाम भाग 31- केशवनगर मुंडवा लिटिल आइंस्टीन प्रीस्कूल में है। उनके पिता नीरज कुमार सिन्हा ने मतदान केंद्र को पास के किसी अन्य स्थान पर बदलने का अनुरोध किया. हालांकि, यह मांग करने में हुई देरी के कारण डॉ. दिवासे ने दिया. इसी के अनुरूप मतदान हुआ.

 

मतदान के बाद नीरज कुमार सिन्हा ने व्हाट्सएप संदेश के माध्यम से महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी, कलेक्टर और चुनाव प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों को धन्यवाद दिया।

 

नीरज कुमार सिन्हा मुख्य निर्वाचन अधिकारी महाराष्ट्र ने पुणे कलेक्टर के माध्यम से एक वाहन और प्रतिनिधि के साथ-साथ एक सहायक भेजकर मेरे बेटे नितिन को उसके मतदान केंद्र पर जाने और मतदान करने की व्यवस्था की। वोट के बाद नचिकेत के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button