राजस्थान

मानव सेवा से बढ़कर कोई धर्म नहीं – दीपक शर्मा

मानव सेवा से बढ़कर कोई धर्म नहीं – दीपक शर्मा

भीषण गर्मी में यातायात कर्मियों को भेंट लिए छाते

धौलपुर  विशाल समाचार: अपने सामाजिक कार्यों के तहत श्री हनुमान सेवा समिति धौलपुर द्वारा गुलाब बाग ट्रैफिक पॉइंट पर यातायात प्रभारी को तुलसी का पौधा भेंट कर सबके स्वस्थ रहने की कामना की गई। वहीं भीषण गर्मी को देखते हुए यातायात प्रभारी को समिति की ओर से 15 छाते दिए गए। जिनको यातायात कर्मियों में वितरित किया गया। समिति के कार्यों की प्रशंसा करते हुए यातायात प्रभारी ने कहा कि सेवा भाव के ऐसे कार्यों में सभी को बढ़ चढ़कर भाग लेना चाहिए। मानव सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं होती, इसीलिए अपनी आगामी पीढ़ी को भी ऐसे कार्यों में शामिल करें। जिससे उनमें भी सेवा भावना के ऐसे कार्य समाहित होते चले।

समिति संचालक समाजसेवी दीपक शर्मा ने कहा कि इस भीषण गर्मी में ट्रैफिक कर्मी विभिन्न पॉइंटों पर दिनभर खड़े रहते हैं और अपनी ड्यूटी का निर्वहन करते हैं। ऐसे में छाते वितरण कर कम से कम अपने सिर को तेज दूप से ढक सकेंगे। उन्होंने कहा कि समिति समय समय पर विभिन्न तरह के सामाजिक कार्य करती रहती है। सभी तरह के धर्मों में मानव की सेवा करना सबसे बड़ा धर्म है।

 

 

समिति के रमेश चंद्र माहेश्वरी सहित अन्य पदाधिकारियों और सदस्यों ने कहा कि हनुमान जी कृपा से समिति आज हर क्षेत्र में सेवा भावना के कार्य कर रही है। मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ पर लोगों में धार्मिक भावना का संचार किया जाता है। समिति के छाते वितरण कार्यक्रम के दौरान पुलिस कर्मी काफी प्रसन्नचित्त दिखाई दिए और उन्होंने समिति के सेवा भाव कार्यों की भूरि भूरि प्रशंसा की।

इस दौरान समिति रमेश चंद्र माहेश्वरी, सोहनलाल मोदी, महेश चंद शर्मा, राकेश काकोलिया, राजेश माहेश्वरी, पवन गर्ग, सुनील बंसल, दीपक शर्मा, मोहित श्रीवास्तव, कपिल गोयल, राहुल यदुवंशी, अवध शर्मा, रोहित शर्मा, मयंक शर्मा आदि पदाधिकारी और सदस्य मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button