पूणे

दुनिया के पहले पार्शियली-स्टैक्ड सेंसर के साथ इमेजिंग की दुनिया में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा Z6III

दुनिया के पहले पार्शियली-स्टैक्ड सेंसर के साथ इमेजिंग की दुनिया में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा Z6III

पुणे: निकॉन कॉरपोरेशन की शत प्रतिशत सहायिका कंपनी, निकॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने आज नई दिल्ली के नेहरू प्लेस स्थित इरोज होटल में एक कार्यक्रम के दौरान भारत में अपने बहुप्रतीक्षित कैमरा Z6III को लॉन्च किया। निकॉन इंडिया वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी की कला को नए सिरे से परिभाषित करने के लिए तैयार किए गए अपने फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरा पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है। Z9 और Z8 मॉडल्स से RAW और N-log वीडियोज एवं EXPEED 7 प्रोसेसर जैसे फीचर्स को शामिल करते हुए यह नया कैमरा बेहतरीन परफॉर्मेंस देगा। Z6III को दुनिया के पहले पार्शियली-स्टैक्ड सीएमओएस सेंसर1 और सुपीरियर ऑटो फोकस क्षमता के साथ विकसित किया गया है, जिससे यह कैमरा अद्वितीय परफॉर्मेंस और आउटपरफॉर्म के लिए तैयार है।

 

इरोज होटल में आयोजित भव्य आयोजन में निकॉन इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री सज्जन कुमार और निकॉन सिंगापुर पीटीई लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री कीजो फुजी उपस्थित रहे। Z6III में वीडियो से जुड़े शानदार स्पेशिफिकेशंस दिए गए हैं, साथ ही यह 120 एफपीएस तक की कैप्चरिंग स्पीड के साथ बेहतरीन फोटो खींचने में सक्षम है, जिससे यह इस सेगमेंट का सबसे अच्छा हाइब्रिड कैमरा बनकर सामने आया है।

 

इस अवसर पर निकॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री सज्जन कुमार ने कहा, ‘हम Z6III को लॉन्च करते हुए रोमांचित अनुभव कर रहे हैं। यह हाई-परफॉर्मेंस फुल फ्रेम मिड सेगमेंट कैमरा है, जिसमें लोकप्रिय Z8 और Z9 मॉडल्स की खूबियों की विरासत को आगे बढ़ाया गया है। अपने शानदार फीचर्स और परफॉर्मेंस के साथ Z6III प्रोफेशनल्स एवं उत्साही लोगों के लिए वीडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी को नए सिरे से परिभाषित करने के लिए तैयार है। इस कॉम्पैक्ट साइज प्रोफेशनल कैमरा में दुनिया का पहला पार्शियली स्टैक्ड सेंसर1 लगाया गया है, जो इसे इमेजिंग टेक्नोलॉजी की दुनिया के सर्वश्रेष्ठ इनोवेशन में शुमार करता है। इसके अतिरिक्त, हमने इसमें 5.7 मिलियन के बेहतरीन रिजॉल्यूशन के साथ इंडस्ट्री का पहला ब्राइटेस्ट इलेक्ट्रॉनिक व्यू फाइंडर (ईवीएफ) भी पेश किया है। इस कैमरा से 6K/60p, फुल एचडी 240P तक का वीडियो रिजॉल्यूशन मिलता है, साथ ही N-Log और N-RAW सपोर्ट मिलता है, जिससे हाई-क्वालिटी वीडियो प्रोडक्शन सुनिश्चित होता है। अपने सटीक ऑटोफोकस और बेहद तेज 120 एफपीएस प्री-रिलीज कैप्चर के साथ फ्लीटिंग मूमेंट्स को भी फ्रीज करने की क्षमता तथा 20 एफपीएस के कॉन्टीन्यूअस शूटिंग रेट के साथ क्रिएटर कम्युनिटी के लिए निकॉन Z6III एक इंटीग्रल टूल बनकर सामने आएगा।’

 

अपना उत्साह व्यक्त करते हुए निकॉन सिंगापुर पीटीई लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री कीजो फुजी ने कहा, ‘निकॉन में हम विजुअल स्टोरीटेलिंग के प्रति अपने उत्साह और इनोवेशन की दिशा में अपने अथक प्रयास के साथ आगे बढ़ते हैं। हमारे विजन के ही अनुरूप निकॉन Z6III को पेश करते हुए हम उत्साहित हैं। यह इमेजिंग मास्टरपीस है, जो कभी भी और कहीं भी एक्शन के लिए तैयार रहने और एजिलिटी की मिसाल है। दुनिया के पहले पार्शियली स्टैक्ड सीएमओएस सेंसर के साथ हमारा उद्देश्य क्रिएटिविटी की सीमाओं को नए सिरे से परिभाषित करना और वीडियोग्राफर्स एवं फोटोग्राफर्स को ऐसे पलों को कैप्चर करने में सक्षम बनाना है, जो यादगार हों। हम लोगों को सशक्त करने, क्रिएटिविटी को बढ़ावा देने और भारत के फोटोग्राफर्स, फिल्ममेकर्स एवं कंटेंट क्रिएटर्स को प्रेरित करने के लिए समर्पित हैं।’

 

निकॉन Z6III आपको फ्लीटिंग मूमेंट्स को सटीक एवं स्पष्ट तरीके से कैप्चर करने में सक्षम बनाता है। यह इसके बेहद तेज EXPEED 7 प्रोसेसिंग इंजन के दम पर संभव होता है। निकॉन के टॉप मॉडल्स की बेहतरीन परफॉर्मेंस एवं फंक्शनैलिटी को आगे बढ़ाते हुए Z6III से लो-लाइट कंडीशन एवं बैकलिट सीन की स्थिति में भी। शानदार परफॉर्मेंस मिलती है। यह 9 ऑब्जेक्ट टाइप तक को पहचान सकता है। इससे न केवल ऑटोफोकस परफॉर्मेंस बेहतर होगा, बल्कि अब तक के कैमरा की तुलना में इसकी एएफ एक्यूरेसी भी ज्यादा होगी। बेहतरीन लो-लाइट परफॉर्मेंस और शानदार नए फंक्शंस के साथ Z6III ऐसे फोटोग्राफर्स एवं वीडियोग्राफर्स के लिए परफेक्ट पार्टनर है, जो सीमाओं को तोड़ने और अपनी कहानी को बेहतरीन तस्वीरों के साथ कहने के लिए तैयार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button