सीतामढ़ी

प्राथमिक विद्यालय में प्रधान शिक्षकों के पद पर नियुक्ति हेतु लिखित (वस्तुनिष्ठ)प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन

प्राथमिक विद्यालय में प्रधान शिक्षकों के पद पर नियुक्ति हेतु लिखित (वस्तुनिष्ठ)प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन

सीतामढ़ी विशाल समाचार संवाददाता: प्राथमिक विद्यालय में प्रधान शिक्षकों के पद पर नियुक्ति हेतु लिखित (वस्तुनिष्ठ)प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन 29 जून 2024 को एकल पाली में 12:00 बजे मध्यान्ह से 2:30 बजे अपराह्न तक कुल 09 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगा।शांतिपूर्ण एवं कदाचार रहित परीक्षा संचालन के मद्देनजर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त ब्रीफिंग जिलाधिकारी श्री रिची पांडेय एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी के द्वारा की गई। जिले के कुल 09 परीक्षा केदो पर परीक्षा आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थियों की कुल संख्या 4452 है। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के द्वारा कदाचार रहित स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण परीक्षा संचालन के मद्देनजर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए।

 

किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, ब्लूटूथ ,वाईफाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन पेजर, रिस्ट वॉच(सामान्य/ स्मार्ट) इत्यादि इलेक्ट्रॉनिक सामग्री के साथ तथा व्हाइटनर, इरेज़र एवं ब्लेड जैसी सामग्री ले जाने की अनुमति नहीं होगी। ऐसा करने पर उसे कदाचार मानते हुए आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कदाचार करते पाए जाने की स्थिति में इस परीक्षा सहित आगामी 5 वर्षों के लिए आयोग की परीक्षाओं में भाग लेने से वंचित किया जाएगा तथा परीक्षा से संबंधित सनसनीखेज अफवाह फैलाने की स्थिति में 3 वर्ष के लिए आयोग की परीक्षाओं से वंचित किया जाएगा। परीक्षा प्रारंभ होने के एक घंटा पहले अर्थात 11:00 बजे पूर्वाह्न के बाद किसी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

 

परीक्षा केंद्र के प्रवेश द्वार ,कंट्रोल रूम एवं सभी परीक्षा कक्षो में उपस्थित व्यक्तियों की विभिन्न गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कलर कैमरा से निगरानी की जाएगी। मोबाइल जैमर की भी व्यवस्था की गई है।

जिला स्तर पर समाहरणालय परिसर स्थित विमर्श कक्ष में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है जिसका दुर्भाग्य संख्या 06226 –250317एवं 06226–250318 है। नियंत्रण कक्ष 29 जून को प्रातः 8:00 बजे से पूरे दिन अर्थात परीक्षा समाप्ति के पश्चात उत्तर पुस्तिका जमा होने तक नियंत्रण कक्ष कार्यरत रहेगा।शांतिपूर्ण ,कदाचार रहित एवं स्वच्छ परीक्षा आयोजन के मद्देनजर 13 स्टैटिक दंडाधिकारी–सह– प्रेक्षक एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। वहीं 05 जोनल दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जबकि तीन उड़नदस्ता दंडाधिकारी के साथ पुलिस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी को संबोधित करते हुए डीएम और एसपी ने कहा कि कदाचार रहित परीक्षा के संचालन के मद्देनजर पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करना सुनिश्चित करेंगे। इसमें किसी भी तरह की कोताही पर कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर रखी जाएगी पैनी नजर। परीक्षा को लेकर किसी भी तरह का अफवाह फैलाना या सनसनी फैलाने की कोशिश करने पर विधि समस्त सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ब्रीफिंग में प्रतिनियुक्त सभी स्टैटिक दंडाधिकारी ,उड़नदस्ता दंडाधिकारी,जोनल दंडाधिकारी के साथ प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी एवं जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button