सीतामढ़ी

जिलाधिकारी श्री रिची पांडेय की अध्यक्षता में विद्युत विभाग की समीक्षात्मक बैठक की गई

जिलाधिकारी श्री रिची पांडेय की अध्यक्षता में विद्युत विभाग की समीक्षात्मक बैठक की गई।

सीतामढ़ी विशाल समाचार संवाददाता: समाहरणालय स्थित विमर्श सभा कक्ष में जिलाधिकारी श्री रिची पांडेय की अध्यक्षता में विद्युत विभाग की समीक्षात्मक बैठक की गई। बैठक में सीतामढ़ी एवं पुपरी प्रमंडल की समीक्षा की गई। उक्त बैठक में दोनों ही प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता एवं सहायक अभियंता एवं जेई उपस्थित थे। समीक्षा के क्रम में बढ़ते तापमान और गर्मी को देखते हुए विद्युत की उपलब्धता की स्थिति की समीक्षा की गई और निर्देश दिया गया कि निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति करना सुनिश्चित की जाए। पुपरी में विद्युत आपूर्ति से संबंधित मिल रही शिकायतों के मद्देनजर जिलाधिकारी ने संबंधित अभियंता पर नाराजगी प्रकट करते हुए हिदायत दी कि शिकायतों के निवारण की दिशा में प्रभावी कदम उठाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा की स्थिति पहले से सुधरी है।बिजली व्यवस्था और बेहतर बनाने की दिशा में ठोस पहल करें।

 

निर्देश दिया गया कि जहां बांस और बल्ले के मदद से तार पहुंचाकर विद्युत का उपयोग किया जा रहा है एवं लुज तारों का उपयोग किया जा रहा है उन सभी को ए० बी० केबल में बदलना सुनिश्चित की जाए। दोनों ही कार्यपालक अभियंताओं ने बताया कि इस संबंध में निर्देशानुसार उचित कार्रवाई की जा रही है। दोनों ही प्रमंडलों में राजस्व वसूली के निर्धारित प्रति माह के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में प्रभावी कदम उठाने का निर्देश दिया गया है। कहा कि लक्ष्य के अनुरूप राजस्व वसूली में और तेजी लाएं।निर्देश दिया गया कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलने हेतु शीघ्र कार्रवाई की जाए। विद्युत कार्यपालक अभियंता सीतामढ़ी के द्वारा बताया गया कि इस दिशा में कार्रवाई की जा रही है।उन्होंने कहा कि ट्रांसफार्मर की कोई कमी नहीं है ,पर्याप्त मात्रा में स्टॉक है। आवश्यकतानुसार ट्रांसफार्मर बदले भी जा रहे हैं। बैठक में विद्युत ऊर्जा चोरी के रोकथाम हेतु सघन जांच अभियान चलाने का भी निर्देश किया गया। कहा कि लगातार छापामारी करें। सभी एसडीओ, कनीय विद्युत अभियंता को निर्देश दिया गया कि वे उपभोक्ताओं का फोन नंबर उठाना सुनिश्चित करेंगे तथा उपभोक्ताओं के समस्याओं के समाधान के दिशा में प्रभावी कदम उठाएंगे।

विद्युत विभाग के कंट्रोल रूम का दूरभाष संख्या –9264456403 हैं। उक्त नंबर पर कोई भी उपभोक्ता विद्युत की स्थिति की जानकारी के साथ अपनी समस्याओं के समाधान हेतु कॉल कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button