महाराष्ट्रराजनीति

महाराष्ट्र में NDA में कौन होगा मुख्यमंत्री पद का चेहरा? पंकजा मुंडे ने दिए ये संकेत

महाराष्ट्र में NDA में कौन होगा मुख्यमंत्री पद का चेहरा? पंकजा मुंडे ने दिए ये संकेत

Pankaja Munde: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट तेज है. महाविकास अघाड़ी और महायुति ने तैयारियां शुरू कर दी है. इस बीच सीएम पद के चेहरे पर पंकजा मुंडे का बयान सामने आया है.

 

Pankaja Munde on NDA CM Face: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 और हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में हार के बाद बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे के राजनीतिक पुनर्वास पर चर्चा शुरू हो गई है. ऐसे में, बीजेपी ने लोकसभा में मिली हार के कारणों पर विचार करते हुए मराठवाड़ा में पंकजा मुंडे को मौका देकर पार्टी की ताकत बढ़ाने की कोशिश की है. विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने पांच उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है.

 

पंकजा मुंडे को विधान परिषद का टिकट

इस सूची में पंकजा मुंडे समेत तीन ओबीसी नेताओं को मौका दिया गया है. इसके बाद मुंडे समर्थकों का इंतजार खत्म हुआ और कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ जश्न मनाना शुरू कर दिया. दिलचस्प बात यह है कि कई कार्यकर्ता मुंबई के लिए रवाना हो गए थे, लेकिन पंकजा मुंडे के नागपुर दौरे पर होने के कारण वे वापस लौट आए. अब नागपुर से पंकजा मुंडे ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान महायुति के मुख्यमंत्री पद के चेहरे पर टिप्पणी की है.

 

 

कौन होगा NDA में सीएम का चेहरा?

ABP माझा के अनुसार, उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कई सवालों के जवाब दिए. जब उनसे पूछा गया कि महायुति का मुख्यमंत्री चेहरा कौन होगा, तो विधान परिषद उम्मीदवार पंकजा मुंडे ने कहा कि मैं पिछले 15 साल से राजनीति में हूं, और मुख्यमंत्री पद के चेहरे के बारे में कहने की काबिलियत नहीं रखती. उन्होंने कहा कि कभी-कभी मुख्यमंत्री लोगों के मन में होते हैं. चर्चा होते ही कुछ न कुछ हो ही जाता है. मंत्री पद की चर्चा पर उन्होंने साफ बोलने से बचते हुए कहा कि असल में जब बात आएगी तब पता चलेगा.

 

 

इस बीच, पंकजा मुंडे ने मुंबई में श्री सिद्धिविनायक के दर्शन करने से पहले विधान परिषद के लिए अपनी उम्मीदवारी दाखिल की. इसके बाद, वर्ली में मीडिया से बातचीत करते हुए वे भावुक नजर आईं.

 

 

पंकजा मुंडे ने कहा, “मैं दिन की शुरुआत सकारात्मक ढंग से कर रही हूं. मुझे अच्छे और बुरे समय में अवसर दिए गए हैं.” उन्होंने जेपी नड्डा, अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, और प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनुकाले को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, “मुझे इंतजार करना पड़ा, आज वही है जो लोग चाहते हैं. आज मुझे जो कुछ भी मिल रहा है वह पंच आत्माओं के चरणों में अर्पित है. अगर वे आज यहां होते तो इसकी घोषणा कर देते.”

 

 

बीजेपी से किसे मिला विधान परिषद का मौका?

बीजेपी ने पंकजा मुंडे, योगेश तिलेकर, परिणय फुके, अमित गोरखे और सदाभाऊ खोत को उम्मीदवार बनाया है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button