सीतामढ़ी

जिलाधिकारी सीतामढ़ी श्री रिची पांडेय के द्वारा आज प्रखंड –सह–अंचल कार्यालय, बथनाहा का निरीक्षण किया गया

जिलाधिकारी सीतामढ़ी श्री रिची पांडेय के द्वारा आज प्रखंड –सह–अंचल कार्यालय, बथनाहा का निरीक्षण किया गया।

विशाल समाचार संवाददाता सीतामढ़ी: जिलाधिकारी सीतामढ़ी श्री रिची पांडेय के द्वारा आज प्रखंड –सह–अंचल कार्यालय, बथनाहा का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में मनरेगा से संबंधित कार्यों,आईसीडीएस एवं पंचायती राज विभाग से संबंधित योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति,राजस्व से संबंधित विभिन्न कार्य:– यथा परिमार्जन, एलपीसी, दाखिल खारिज अतिक्रमण वाद इत्यादि से संबंधित लंबित आवेदनों का निष्पादन नियानुसार निर्धारित अवधि के अंदर करने का निर्देश दिया गया।पंचायत सरकार भवन हेतु भूमि की उपलब्धता की समीक्षा के क्रम में आवश्यक निर्देश दिए गए।

 

समीक्षा के क्रम में सीएम जनता दरबार, जिला जनता दरबार, सी पी ग्राम, मानवाधिकार एवं न्यायालयों में लंबित मामलों का निष्पादन करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिया कि उक्त मामलों का निष्पादन गंभीरता के साथ करना सुनिश्चित किया जाए।इसमें किसी भी तरह की कोताही पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

 

निरीक्षण के क्रम में उपस्थिति पंजी,आगत पंजी, निर्गत पंजी, न्जारत का कैश बुक इत्यादि की जांच की गई। कार्य में कोताही एवं लापरवाही पर प्रखंड नाजिर का वेतन स्थगित करने का निर्देश दिया गया।

 

जिलाधिकारी ने कहा कि *सरकार की विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन पूरी पारदर्शिता के साथ करना सुनिश्चित करें। आम लोगों के शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए उसके निवारण की दिशा में पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करें। कार्य में कोताही पर कारवाई की जाएगी।*

 

जिलाधिकारी द्वारा प्रखंड परिसर में उपस्थित स्थानीय जनता से फीडबैक भी लिया गया।

 

निरीक्षण के क्रम में प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी बथनाहा, सीडीपीओ बथनाहा के साथ अन्य प्रखंड स्तरीय अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button