अपराधआगरा

थाने के मालखाने से सरकारी पिस्टल गायब, चौकी इंचार्ज और सिपाही पर गिरी गाज

थाने के मालखाने से सरकारी पिस्टल गायब, चौकी इंचार्ज और सिपाही पर गिरी गाज

आगरा के बाह थाने के मालखाने से पुलिस की पिस्‍टल गायब है। चौकी प्रभारी राजाबाबू यादव का कहना है कि सिपाही अमित कुमार ने उसे पिस्‍टल सौंपा ही नहीं। आरोपी सिपाही 22 जून से गैरहाजिर चल रहा है। वह चार दिन की छुट्टी लेकर घर गया था।

विशाल समाचार संवाददाता आगरा: ताजनगरी के बाह थाने के मालखाने से सरकारी पिस्टल गायब है। तमाम जांच होने के बाबजूद अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है। प्रारंभिक जांच में दोषी पाए जाने पर शुक्रवार रात चौकी इंचार्ज बटेश्वर और एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। सिपाही एक महीने से ज्‍यादा दिनों से लापता है, उसकी तलाश की जा रही है। चौकी इंचार्ज राजाबाबू यादव और सिपाही अमित कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

दरअसल, दो दिन पहले थाना बाह के मालखाने से बटेश्वर चौकी प्रभारी राजा बाबू की सरकारी पिस्टल गायब हो गई थी। थाने के हेड मोहर्रिर वीरेश कुमार का कानपुर नगर तबादला होने के बाद नए हेड मोहर्रिर अवधेश कुमार को चार्ज सौंपते समय इसका खुलासा हुआ था। बटेश्वर चौकी प्रभारी राजाबाबू यादव को आवंटित पिस्टल गायब थी। डीसीपी पूर्वी अतुल शर्मा ने बाह के एसीपी गौरव सिंह को इस मामले की जांच सौंपी है।

 

चौकी प्रभारी ने कहा- सिपाही ने पिस्‍टल दी ही नहीं

शुरुआती जांच में पता चला कि लोकसभा चुनाव की ड्यूटी के बाद बटेश्वर चौकी प्रभारी राजाबाबू यादव ने पिस्टल और 10 कारतूस 9 मई को मालखाने में जमा कराए। उसी दिन बटेश्वर चौकी पर तैनात सिपाही अमित कुमार को पिस्टल दी गई। उसे पिस्टल और 10 कारतूस चौकी प्रभारी बटेश्वर को देने के लिए हेड मोहर्रिर ने सौंपे थे। इसके बाद सिपाही अमित कुमार रायबरेली, हरदोई, आजमगढ़ में चुनाव ड्यूटी कर 28 मई को वापस लौटा। चौकी प्रभारी का कहना है कि सिपाही ने पिस्टल उसे दी ही नहीं। 22 जून से सिपाही गैरहाजिर है। वह 4 दिन की छुट्टी लेकर घर गया था। एसीपी बाह गौरव सिंह ने बताया कि डीसीपी पूर्वी ने चौकी प्रभारी और सिपाही को निलंबित कर दिया है। पिस्टल और गैरहाजिर सिपाही की तलाश की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button