Travelमुंबई

टाटा पंच सबसे तेजी से 4 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पर करने वाली एसयूवी बनी

टाटा पंच सबसे तेजी से 4 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पर करने वाली एसयूवी बनी

 

 

 

मुंबई:  एसयूवी बनाने वाली, भारत की अग्रणी कंपनी टाटा मोटर्स ने यह घोषणा की है कि टाटा पंच ने केवल 34 महीनों में सबसे तेजी से 4 लाख यूनिट्स की बिक्री कर शानदार उपलब्धि हासिल की है। टाटा पंच अक्‍टूबर 2021 में लॉन्‍च हुई थी और भारत में इसे सब कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी कैटेगरी में पेश किया गया था। अपने ऊँचे कद, ज्‍यादा ग्राउंड क्‍लीयरेंस और ड्राइविंग की दमदार पोजीशन के साथ पंच एक आकर्षक और बोल्‍ड एसयूवी है, जो ड्राइविंग का बेहतरीन अनुभव देती है। यह भारत के विभिन्‍न इलाकों में आसानी से चलती है। इसका प्रदर्शन करते हुए, टाटा पंच उन पहली फ्रंट-व्‍हील ड्राइव एसयूवी में से एक के तौर पर उभरी है, जिन्‍होंने संडकफु में उस ऊँचाई पर जीत दर्ज की, जिसका अनुमान नहीं लगाया जा सकता था। खड़ी ढलानों पर अपना रास्‍ता बनाते हुए, इसने दुनिया को एसयूवी की क्षमता दिखाई है और अपने ही वजन के सामने हर मुश्किल को हराया है।

 

 

 

अपने लॉन्‍च के पहले ही, पंच को जीएनसीएपी की प्रतिष्ठित 5-स्‍टार रेटिंग मिल गई थी। उस समय उसे वयस्‍क यात्रियों की सुरक्षा के लिये जो अंक मिले, वह किसी भी दूसरे वाहन से ज्‍यादा थे। अगस्‍त 2022 में पंच ने उद्योग में एक नया मापदण्‍ड स्‍थापित किया। सिर्फ 10 महीने की अवधि में वह 1 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा छूने वाली पहली एसयूवी बन गई। तब से, अगली 1 लाख यूनिट्स की बिक्री का सफर 9 महीनों में तय हो गया और फिर अगले 7 महीनों में कुल 3 लाख यूनिट्स की बिक्री हो चुकी थी।

 

 

 

इसके अलावा, 2023 में पंच आईसीएनजी के लॉन्‍च ने बाजार में धूम मचा दी और जनवरी 2024 में Punch.ev की पेशकश ने बिक्री को और भी बढ़ा दिया। कई ड्राइवट्रेन्‍स में इसे ज्‍यादा से ज्‍यादा ग्राहकों तक पहुंचाया गया। गौरतलब है कि पंच आईसीएनजी पहली एसयूवी है, जो टाटा मोटर्स की अभिनव ट्विन-सिलेंडर टेक्‍नोलॉजी के साथ आती है और इसमें बूट स्‍पेस से कोई समझौता नहीं किया गया है।

 

 

 

इस उपलब्धि के बारे में टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लि. के मुख्‍य वाणिज्यिक अधिकारी श्री विवेक श्रीवत्‍स ने कहा, ‘‘टाटा मोटर्स को हमेशा से भारतीय उपभोक्‍ता की गहरी समझ के लिये जाना गया है। यह उपलब्धि हमें अनोखे, लेकिन बेहद कार्यात्‍मक उत्‍पाद बनाने के लिये सशक्‍त करती है। पंच के साथ हमने भारत के बाजार में एक नया सब-सेगमेंट पेश किया और एसयूवी की खूबियों को सभी की पहुँच में लेकर आये। इसके लिये एक कॉम्‍पैक्‍ट फुटप्रिंट में हमने व्‍यापक पैकेज दिया था। हमें खुशी है कि पंच को भारतीय उपभोक्‍ताओं ने काफी पसंद किया है और उसे लगातार अच्‍छे ग्राहकों का आधार मिला है। यही लोग उसके सबसे बड़े ब्राण्‍ड एम्‍बेसेडर हैं। इस उपलब्धि पर हमें बड़ा गर्व है और

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button