Uncategorized

भारत-पाक (एलओसी) सीमा पर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया रक्षाबंधन

भारत-पाक (एलओसी) सीमा पर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया रक्षाबंधन

 

हम पुणेकर और श्री पांडुरंग आदर्श सेवा ट्रस्ट की एक पहल हैं

 

सागर बोडगिरे कश्मीर/कुपवाड़ा -: पुणेकर संस्था एवं श्री पांडुरंग आदर्श सेवा ट्रस्ट की ओर से पुणे से भारत-पाक सीमा पर कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में सीमा जवानों को राखी बांधकर “राष्ट्रवीर सैनिक बंधुता रक्षाबंधन यात्रा”-2024 मनाई गई। जवानों को शुभकामना पत्र और रक्षा बंधन पेंटिंग भी दी गई। इस अवसर पर पुणेकर संस्था के हेमन्त जाधव, संतोष फूटक, श्री पांडुरंग आदर्श सेवा ट्रस्ट के सूरज परदेशी, सागर बोडगिरे, सैन्य अधिकारी एवं सैनिक उपस्थित थे।

यह रक्षाबंधन यात्रा पुणे से सड़क मार्ग मुंबई – अहमदाबाद – उदयपुर – जयपुर – दिल्ली – पठानकोट – उधमपुर – जम्मू – श्रीनगर – कुपवाड़ा – केरन बॉर्डर (एलओसी जे एंड के) से शुरू हुई।

 

इस अवसर पर सेना के अधिकारियों ने पुणे के स्कूलों के बच्चों द्वारा तैयार की गई राखियों और ग्रीटिंग कार्डों को देखकर अपनी संतुष्टि व्यक्त की। हमें ऐसा महसूस नहीं हुआ कि हम घर से बहुत दूर हैं और अपनेपन का एहसास हुआ। उन्होंने दोनों संस्थाओं को आने के लिए धन्यवाद दिया।

 

हेमंत जाधव ने कहा, आप देश के सच्चे हीरो हैं, आपकी वजह से हम भारत में सुरक्षित हैं. आपकी वजह से हम रक्षाबंधन जैसे कई त्योहार खुशी से मना सकते हैं।’

सूरज परदेशी ने कहा, हम भाग्यशाली हैं कि महाराष्ट्र की सभी बहनों का प्यार हम तक पहुंचा। सीमा पर जवान अपना घर-परिवार छोड़कर दिन-रात सीमा पर देश की रक्षा करते हैं। देश की सभी बहनें हमारे साथ हैं। हमारे दोनों संगठनों का मानना है कि जवानों के साथ रक्षा बंधन करना ही असली रक्षा बंधन है। कार्यक्रम का संचालन सागर बोडगिरे ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन संतोष फूटक ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button