मुंबई

पी एन गाडगिल ज्वैलर्स लिमिटेड का आईपीओ मंगलवार, 10 सितंबर, 2024 को खुलेगा

 

पी एन गाडगिल ज्वैलर्स लिमिटेड का आईपीओ मंगलवार, 10 सितंबर, 2024 को खुलेगा

· पी एन गाडगिल ज्वैलर्स लिमिटेड (“इक्विटी शेयर”) के 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले प्रत्येक शेयर का मूल्य बैंड ₹ 456 प्रति इक्विटी शेयर से ₹ 480 प्रति इक्विटी शेयर निर्धारित किया गया है।

· एंकर निवेशक बोली तिथि: सोमवार, 09 सितंबर, 2024

· बोली/प्रस्ताव खुलने की तिथि: मंगलवार, 10 सितंबर, 2024

· बोली/प्रस्ताव समापन तिथि: गुरुवार, 12 सितंबर, 2024

· न्यूनतम 31 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 31 इक्विटी शेयरों के गुणकों में आवेदन किए जा सकते हैं

· फ़्लोर प्राइस 46.60 गुना है और कैप प्राइस इक्विटी शेयरों के अंकित मूल्य का 48 गुना है।

 

विशाल समाचार संवाददाता मुंबई : पी एन गाडगिल ज्वैलर्स लिमिटेड (“कंपनी”) का आईपीओ मंगलवार, 10 सितंबर, 2024 को खुलेगा। बोली/प्रस्ताव बंद होने की तारीख गुरुवार, 12 सितंबर, 2024 होगी। एंकर निवेशक बोली लगाने की तारीख बोली/प्रस्ताव खुलने की तारीख से एक कार्य दिवस पहले है, यानी सोमवार, 09 सितंबर, 2024।

ऑफर का प्राइस बैंड ₹456 प्रति इक्विटी शेयर से ₹480 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। बोली न्यूनतम 31 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 31 इक्विटी शेयरों के गुणकों में लगाई जा सकती है।

कंपनी के आईपीओ में ₹ 10 के अंकित मूल्य के इक्विटी शेयरों का एक फ्रेश इश्यू शामिल है, जो कुल मिलाकर ₹ 8,500 मिलियन तक है और ₹ 10 के अंकित मूल्य के इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव है, जो कुल मिलाकर ₹ 2,500 मिलियन तक है। कुल ऑफर आकार में ₹ 10 के अंकित मूल्य के इक्विटी शेयर शामिल हैं, जो कुल मिलाकर ₹ 11,000 मिलियन तक हैं।

 

बिक्री के प्रस्ताव में एसवीजी बिजनेस ट्रस्ट (प्रमोटर सेलिंग शेयरधारक) द्वारा ₹ 10 के अंकित मूल्य के इक्विटी शेयर शामिल हैं, जो कुल मिलाकर ₹ 2,500 मिलियन तक हैं।

 

आईपीओ के माध्यम से जुटाई गई धनराशि का उपयोग निम्नलिखित के लिए किया जाना प्रस्तावित है: (i) महाराष्ट्र में 12 नए स्टोर स्थापित करने पर होने वाले खर्च का फाइनेंस; (ii) कंपनी द्वारा लिए गए कुछ उधारों का पूर्ण या आंशिक पुनर्भुगतान या पूर्व भुगतान; और (iii) सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य।

यह पेशकश प्रतिभूति अनुबंध (विनियमन) नियम, 1957 के नियम 19(2)(बी), संशोधित (“एससीआरआर”) के अनुसार की जा रही है, जिसे सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियम 31 के साथ पढ़ा जाता है। यह ऑफर सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियम 6(1) के अनुसार बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से किया जा रहा है, जिसमें ऑफर का 50% से अधिक हिस्सा योग्य संस्थागत खरीदारों (“क्यूआईबी”) (“क्यूआईबी भाग”) को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध नहीं होगा, बशर्ते कि कंपनी, बीआरएलएम की सलाह से विवेकाधीन आधार पर एंकर निवेशकों को क्यूआईबी हिस्से का 60% तक आवंटित कर सकती है, )

 

जिसमें से एक तिहाई घरेलू म्यूचुअल फंड के लिए आरक्षित होगा, बशर्ते कि घरेलू म्यूचुअल फंड से एंकर निवेशकों को आवंटन किए जाने वाले मूल्य (“एंकर निवेशक आवंटन मूल्य”) पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों। एंकर निवेशक हिस्से में कम सदस्यता या गैर-आवंटन की स्थिति में, शेष इक्विटी शेयरों को क्यूआईबी हिस्से (एंकर निवेशक हिस्से के अलावा) (“नेट क्यूआईबी हिस्सा”) में जोड़ा जाएगा। इसके अलावा, नेट क्यूआईबी हिस्से का 5% केवल म्यूचुअल फंड के लिए आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा। वैध बोलियाँ ऑफ़र मूल्य पर या उससे ऊपर प्राप्त होने के अधीन, और नेट क्यूआईबी भाग का शेष हिस्सा म्युचुअल फंड सहित सभी क्यूआईबी के लिए आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते वैध बोलियाँ ऑफ़र मूल्य पर या उससे ऊपर प्राप्त हो रही हों। सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार, इसके अलावा, ऑफर का कम से कम 15% हिस्सा गैर-संस्थागत बोलीदाताओं (“गैर-संस्थागत भाग”) के लिए आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, जिसमें से एक तिहाई गैर-संस्थागत हिस्सा ₹ 200,000 से अधिक और ₹ 1,000,000 तक के आवेदन आकार वाले बोलीदाताओं को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा और गैर-संस्थागत हिस्से का दो-तिहाई हिस्सा ₹ 1,000,000 से अधिक के आवेदन आकार वाले बोलीदाताओं को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा और गैर-संस्थागत हिस्से की इन दो उप-श्रेणियों में से किसी एक में कम सदस्यता वाले बोलीदाताओं को आवंटित किया जा सकता है। सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार गैर-संस्थागत हिस्से की अन्य उप-श्रेणी, प्रस्ताव मूल्य पर या उससे ऊपर प्राप्त वैध बोलियों के अधीन। होगा। इसके अलावा, सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार, ऑफर का कम से कम 35% हिस्सा रिटेल इंडिविजुअल पोर्शन (“रिटेल पोर्शन”) में आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि ऑफर मूल्य पर या उससे ऊपर उनसे वैध बोलियां प्राप्त हों। सभी बोलीदाताओं (एंकर निवेशकों को छोड़कर) को अनिवार्य रूप से केवल ब्लॉक राशि द्वारा समर्थित एप्लिकेशन (“अस्बा”) प्रक्रिया के माध्यम से प्रस्ताव में भाग लेना होगा और यूपीआई बोलीदाताओं (परिभाषित) के मामले में यूपीआई आईडी (यहां इसके बाद परिभाषित) सहित अपने संबंधित बैंक खाते का विवरण प्रदान करना होगा। इसके बाद) जिसमें बोली राशि स्व-प्रमाणित सिंडिकेट बैंकों (“अस्बा”) द्वारा या यूपीआई तंत्र के अनुसार, जैसा भी मामला हो, ब्लॉक कर दी जाएगी। एंकर निवेशकों को अस्बा प्रक्रिया के माध्यम से एंकर निवेशक हिस्से में भाग लेने की अनुमति नहीं है।

 

 

 

रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के अनुसार पेश किए जा रहे इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है। कंपनी को 3 जुलाई, 2024 के उनके प्रत्येक पत्र के अनुसार इक्विटी शेयरों की लिस्टिंग के लिए बीएसई और एनएसई से सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है।

मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स लिमिटेड, नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट लिमिटेड (जिसे पहले एडलवाइस सिक्योरिटीज लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) और बीओबी कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड ऑफर के बुक रनिंग लीड मैनेजर (“बुक रनिंग लीड मैनेजर्स” या “बीआरएलएम”) हैं।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button