सीतामढ़ी

जिलाधिकारी सीतामढ़ी श्री रिची पांडेय के द्वारा डुमरा के मुरादपुर में बन रहे सरकारी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया गया

जिलाधिकारी सीतामढ़ी श्री रिची पांडेय के द्वारा डुमरा के मुरादपुर में बन रहे सरकारी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया गया।

 

जिलाधिकारी सीतामढ़ी श्री रिची पांडेय के द्वारा डुमरा के मुरादपुर में बन रहे सरकारी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में 25 एकड़ में बन रहे मेडिकल कॉलेज में निर्माण सामग्री की गुणवत्ता की जांच की गई।। साथ ही कार्य को तेजी गति से पूर्ण करने का निदेश संबंधित एजेंसी को दिया गया। जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेज के निर्माण की दिशा में तीव्र गति से कार्य करना सुनिश्चित किया जाए। कार्य तय विशिष्टियो एवं मानकों के अनुरूप हो।

 

निरीक्षण के क्रम में एम्बुलेंस पार्किंग की व्यवस्था ,इनडोर खेल सुविधा की उपलब्धता की जानकारी ली गई।

कहा कि ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र (ओजीपी) को परियोजना में शामिल किया जाए तथा निर्धारित लक्ष्य (अगस्त 2025) के अनुसार सभी भवनों का निर्माण पूरा किया जाए। श्रम और सामग्री में वृद्धि करने की बात कही। साथ ही कहा कि कार्यस्थल पर सुरक्षा उपाय सुनिश्चित किए जाएं।

मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग स्कूल, गर्ल्स एंड बॉयज हॉस्टल, प्रिंसिपल ,कर्मचारी, चिकित्सक पारा मेडिकल स्टाफ सभी के लिए आवास की सुविधा उपलब्ध होगी। जिलाधिकारी के द्वारा संबंधित एजेंसी के अधिकारियों के साथ बैठकर मेडिकल कॉलेज से संबंधित आधारभूत संरचना को पी0पी0टी0 के माध्यम से देखा गया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान उप विकास आयुक्त श्री मनन राम एवं सदर अनुमंडल पदाधिकारी संजीव कुमार उपस्थित थे।

 

 

पमरा में निर्माणाधीन पारा मेडिकल इंस्टिट्यूट का निरीक्षण जिलाधिकारी के द्वारा किया गया।कार्य में विलंब को लेकर संबंधित एजेंसी को लगाई गई कड़ी फटकार।

 

जिलाधिकारी सीतामढ़ी श्री रिची पांडे के द्वारा आज पमरा स्थित निर्माणाधीन पारा मेडिकल इंस्टीट्यूट का निरीक्षण किया गया एवं निर्माण कार्य का जायजा लिया गया। 09.79 करोड़ राशि से बन रहे पारामेडिकल इंस्टीट्यूट जहां गर्ल्स एंड बॉयज हॉस्टल भी होगा उसके निर्माण की धीमी गति पर जिलाधिकारी ने संबंधित एजेंसी को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्धारित अवधि तक कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि कार्य में लापरवाही एवं शिथिलता को देखते हुए कड़ी कार्रवाई भी की जा सकती है। एजेंसी द्वारा जानकारी दी गई कि दिसंबर 2024 तक कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।

 

निरीक्षण के दौरान भू अर्जन पदाधिकारी विकास कुमार एवं जिला जन संपर्क अधिकारी कमल सिंह उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button