रीवा

देश के नवनिर्माण में इंजीनियर्स की भूमिका महत्वपूर्ण – उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल

देश के नवनिर्माण में इंजीनियर्स की भूमिका महत्वपूर्ण – उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल

पालिटेक्निक कॉलेज रीवा में दो नवीन ब्राांच प्रारंभ होने पर उप मुख्यमंत्री का किया गया अभिनंदन

 

विशाल समाचार संवाददाता रीवा : . उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि देश के नवनिर्माण में इंजीनियर्स की भूमिका महत्वपूर्ण है। इंजीनियर के बिना कोई भी कार्य संभव नहीं है अत: ऐसी शिक्षा ग्रहण करें जिससे आपकी सब जगह पूंछ परख हो क्योंकि अच्छे कार्य का हमेशा मूल्यांकन होता है। श्री शुक्ल का शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज रीवा में सिविल व मैकेनिकल ब्राांच प्रारंभ कराने के लिये अभिनंदन किया गया तथा उनके प्रति शिक्षकों, छात्रों व उपस्थित जनसमुदाय ने ह्मदय से कृतज्ञता व्यक्त की।

 

डॉ. कल्पना चावला शासकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय रीवा में आयोजित कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने नवीन संकाय खोले जाने पर विद्यार्थियों व शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि महाविद्यालय में नवीन ब्राांच बायोटेक्नालॉजी खोले जाने के साथ ही भवन, छात्रावास भवन, फर्नीचर सहित अन्य आवश्यक जरूरतों की पूर्ति प्राथमिकता से की जायेगी। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र के लिये धन की कमी नहीं है आवश्यकता है कि इच्छा शक्ति व सोच सकारात्मक हो। उन्होंने महाविद्यालय में अध्ययन करने वाले छात्रों से कहा कि शिक्षित होकर देश, समाज व क्षेत्र के विकास के लिये कार्य करें क्योंकि वास्तविक जीवन वही है जो दूसरों के काम आये। उन्होंने युवा पीढ़ी का आह्मवान किया कि नशे से दूर रहे क्योंकि नशा नाश की जड़ है। युवा को ही युवाओं को इससे बचाने का बीड़ा उठाना होगा। उन्होंने सुखी व खुशहाल रीवा बनाने में सभी के सहयोग का भी आह्मवान किया। इससे पूर्व महाविद्यालय की प्राचार्य निशा पाण्डेय ने स्वागत उद्बोधन देते हुए प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होंने महाविद्यालय में बायोटेक्नालॉजी संकाय खोलने तथा अन्य आवश्यक जरूरतों की ओर उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल का ध्यान आकृष्ट किया।

 

उल्लेखनीय है कि जिले में औद्योगिक विकास एवं युवाओं के रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देने तथा कुशल मैनपावर की पूर्ति के उद्देश्य से उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल के विशेष प्रयासों से महाविद्यालय में दो नवीन संकाय सिविल व मैकेनिकल प्रारंभ किये गये हैं। इन संकायों में 12 व्याख्याताओं की स्वीकृति भी मंत्रि परिषद द्वारा की गयी है। महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने प्राचार्य द्वारा सिविल इंजीनयरिंग के विद्यार्थियों के लिये लिखित पुस्तक का विमोचन किया। इस दौरान अध्यक्ष नगर निगम व्यंकटेश पाण्डेय, पूर्व पार्षद सतीश सिंह, समाजसेवी परमजीत सिंह ढ़ंग, डॉ. डी.के. सिंह, डॉ. संदीप पाण्डेय सहित प्राध्यापक, पूर्व प्राध्यापक, गणमान्य नागरिक तथा छात्र-छात्राएँ उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button