रीवा

उप मुख्यमंत्री ने चार करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले पुल का किया भूमिपूजन

उप मुख्यमंत्री ने चार करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले पुल का किया भूमिपूजन

रीवा जिले का चौतरफा विकास हमारी प्राथमिकता – उप मुख्यमंत्री

 

रीवा विशाल समाचार संवाददाता: उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि रीवा का चौतरफा विकास हमारी प्राथमिकता है। सड़कों और पुल-पुलियों के निर्माण के साथ ही रेलमार्ग तथा हवाईमार्ग से रीवा जिले को अन्य शहरों से जोड़ने के कार्य किये जा रहे हैं। रीवा-व्यौहारी मार्ग में नहर में इस पुल के बनने से सड़क का घुमाव समाप्त हो जाएगा तथा होने वाली दुर्घटना की संभावनाएं भी पूरी तरह खत्म हो जाएंगी।

उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने चार करोड़ रुपए की लागत से अमिलकी में नहर पर बनने वाले लघु पुल का भूमि पूजन किया तथा आज से ही कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि रीवा से शहडोल मार्ग के उन्नतीकरण कार्य में इस पुल का निर्माण शामिल नहीं था। इसकी अतिरिक्त स्वीकृति देकर कार्य प्रारंभ कराया जा रहा है, जो दिसंबर माह तक पूरा हो जाएगा। कार्यक्रम में ग्राम वासियों ने समवेत स्वर में पुल के निर्माण की जरूरत बताई तथा उप मुख्यमंत्री जी को इसकी स्वीकृति दिलाकर कार्य प्रारंभ करने के लिए साधुवाद दिया। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि रीवा-शहडोल मार्ग की छुहिया घाटी में सड़क मार्ग में सुरंग बनाने का डीपीआर तैयार किया जा रहा है। शीघ्र ही सांसद रीवा व विधायक गुढ़ के साथ जाकर केंद्रीय मंत्री श्री गडकरी जी से स्वीकृति दिलाए जाने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि रीवा जिले में आर्थिक क्रांति आने से संपन्नता आई है और हमारा जिला प्रदेश व देश की समृद्धि में अपना योगदान देगा।

 

कार्यक्रम में विधायक गुढ़ श्री नागेंद्र सिंह ने कहा कि काफी दिनों से चली आ रही पुल निर्माण की मांग आज पूरी हो रही है, जिसमें उप मुख्यमंत्री जी का ही प्रयास है। इस पुल के बनने से सड़क का घुमाव समाप्त होगा और सीधी सड़क हो जाने से दुर्घटनाएं भी नहीं होंगी। रीवा से शहडोल मार्ग का चौड़ीकरण भी श्री शुक्ल के प्रयासों से बिछिया रीवा तक हो रहा है। उन्होंने कहा कि रीवा का कायाकल्प उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल के मार्गदर्शन में हो रहा है। गत रात्रि रीवा को अटल पार्क के तौर पर बड़ी सौगात मिली है जिससे रीवा वासियों का महानगर की तर्ज पर बड़े पार्क का सपना पूरा हुआ। पार्क में बड़े, बूढ़े, महिलाएं और युवा सभी सुरक्षित रूप से खुले में सांस ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि पार्क के शुभारंभ अवसर पर विश्व प्रसिद्ध पार्श्व गायक कैलाश खेर जी की प्रस्तुति भी रीवा वासियों के मानस पटल पर चिरकाल तक अंकित रहेगी।

 

इससे पूर्व संभागीय प्रबंधक मध्य प्रदेश सड़क विकास अवधेश स्वर्णकार ने तकनीकी प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि चार करोड़ रुपए की लागत से बनने वाला 30 मीटर लंबा व 12 मीटर चौड़ा पुल दिसंबर माह तक पूर्ण कर लिया जाएगा इसके बनने से सड़क का घुमाव खत्म होगा और यातायात सुगम होगा। कार्यक्रम में सरपंच आमिलकी बबिता मिश्रा, बृजेंद्र मिश्रा, अटलमुनि, पंकज बागरी, विनोद तन्मय के के गर्ग सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button