अवार्डपूणे

टीवीएस रेसिंग ने लगातार 11वें साल इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम किया

टीवीएस रेसिंग ने लगातार 11वें साल इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम किया

o टीवीएस रेसिंग ने अपाचे आरटीआर 165 आरपी पर प्रो-स्टॉक अपटू 165 सीसी में 11वां ‘मैनुफैक्चरर एण्ड टीम चैम्पियनशिप’ खिताब जीता

 

 

पुणे :  पिछले चार दशकों से टीवीएस रेसिंग, रेसिंग की प्रतिभा को बढ़ावा देने में अग्रणी रही है। टीवीएस रेसिंग ने भारतीय मोटरस्पोर्ट में अपना दबदबा कायम रखते हुए एक बार फिर से इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप (आईएनएमआरसी) 2024 में एक और उल्लेखनीय जीत हासिल कर ली है। टीवीएस रेसर जगन के. ने प्रो स्टॉक अपटू 165 सीसी क्लास में टीम का 11वां खिताब हासिल किया, वहीं सार्थक चवन ने भी सीज़न में शानदार परफोर्मेन्स के साथ प्रो स्टॉक 300-400 सीसी कैटेगरी में जीत हासिल करते हुए पांचवे नेशनल चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया है।

आईएनएमआरसी 2024 में टीवीएस रेसिंग की सफलता, रेसिंग में ब्राण्ड की बेजोड़ क्षमता, तकनीकी इनोवेशन और आधुनिक डिज़ाइन की पुष्टि करती है। चार दशकों से मोटरस्पोर्ट्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीवीएस रेसिंग ‘ट्रैक टू रोड’ दृष्टिकोण के साथ लगातार बेहतर एरो पैकेज, राइडिंग डायनामिक और इंजन परफोर्मेन्स के माध्यम से मोटरसाइकल इंजीनियरिंग को आधुनिक बनाती रही है। टेक्नोलॉजी, डिज़ाइन उत्कृष्टता और रेसिंग के संयोजन ने टीवीएस को मोटरस्पोर्ट और कमर्शियल मोटरसाइकल कैटेगरी में लीडर के रूप में स्थापित कर दिया है।

मुख्य बिन्दु चैम्पियनशिप का खिताबः टीवीएस रेसिंग ने प्रो स्टॉक अपटू 165 सीसी और प्रोस्टॉक 300-400 सीसी कैटेगरी में राइडर, टीम और मैनुफैक्चरर चैम्पियनशिप का खिताब हासिल किया।

o रिकॉर्ड तोड़ परफोर्मेन्सः टीवीएस अपाचे आरटीई ने इलेक्ट्रिक आरटीई क्लास में ऑल टाईम लैप रिकॉर्ड (600 सीसी के नीचे) तोड़ा, और 1ः45.532 का लैप टाईम दर्ज किया।

 

o सुरक्षाः टीवीएस रेसिंग अडवान्स्ड एयरबैग सिस्टम और एफआईएम होमोलोगेटेड हेलमेट्स के साथ राइडर की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

 

o टीवीएस इंडिया वन मेक चैम्पियनशिपः 1994 के बाद से टीवीएस मोटर कंपनी ने रेसिंग में प्रभुत्व बनाए रखते हुए भारत में इस प्रतिष्ठित चैम्पियशिप को क्यूरेट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 2024 सीज़न में 5 विभिन्न कैटेगरीज़ (रूकी, वुमेन्स, आरआर 310 एक्सपर्ट, यंग मीडिया रेसर प्रोग्राम एवं ईवी) थीं, जिनमें देश भर से सबसे तेज़ 66 रेसर्स ने हिस्सा लिया।

टीम के शानदार परफोर्मेन्स पर बात करते हुए विमल सुंबली, हैड ऑफ बिज़नेस- प्रीमियम, टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा, ‘‘यह सीज़न टीवीएस रेसिंग के लिए बड़ी उपलब्धि है, जिसने अपाचे आरटीआर 165 आरपी पर प्रो स्टॉक अपटू 165 सीसी में 11वां ‘मैनुफैक्चरर एवं टीम चैम्पियनशिप’ खिताब हासिल किया, साथ ही अपाचे आरआर 310 पर प्रो स्टॉक 300-400 सीसी में चौथा ‘मैनुफैक्चरर चैम्पियनशिप’ खिताब जीता। यंग मीडिया रेसर प्रोग्राम की सफलता, युवा प्रतिभा तथा मोटरस्पोर्ट्स में समावेशन को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। इलेक्ट्रिक वन-मेक रेस में टीवीएस अपाचे आरटीई की जीत हमारे इनोवेशन और परफोर्मेन्स का प्रमाण है, जिसने टीवीएस अपाचे सीरीज़ में नए बेंचमार्क स्थापित किए हैं। हमें विश्वास है कि आगामी प्रशिक्षण सत्र में उनके कौशल एवं परफोर्मेन्स में और अधिक सुधार आएगा। हम सभी राइडर्स को उनकी आगामी यात्रा के लिए शुभकामनाएं देते हैं।’

 

इसी तरह, टीवीएस रेसिंग ने यंग मीडिया रेसर्स प्रोग्राम के आठवें संस्करण में भी उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। 2017 में लॉन्च की गई यह अनूठी पहल रेसिंग के प्रति जुनून रखने वाले पत्रकारों को प्रोत्साहित करते हुए प्रतिभा को बढ़ावा देती रही है। फाइनल राउण्ड में सबसे तेज़ 13 मीडिया प्रतिभागियों ने टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 पर रेस की।

इस शानदार परफोर्मेन्स के साथ टीवीएस रेसिंग ने एक बार फिर से भारतीय मोटरस्पोर्ट्स में अपने प्रभुत्व का प्रदर्शन किया है, जहां तकनीकी इनोवेशन के साथ राइडरों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए यादगार जीतें हासिल कीं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button