उत्तर प्रदेश

दीपावली से पहले अपना वादा पूरा करेगी योगी सरकार, आपको भी मिलेगा फायदा?

दीपावली से पहले अपना वादा पूरा करेगी योगी सरकार, आपको भी मिलेगा फायदा?

Free LPG Cylinder: योगी सरकार के इस फैसले से प्रदेश की 1.85 करोड़ उज्जवला योजना की लाभार्थी महिलाओं को फायदा मिलेगा. शासन की ओर से इस संबंध में विभाग को आदेश जारी कर दिए गए हैं.

Free LPG Cylinder on Diwali: दीपावली का त्योहार आ रहा है, ऐसे में यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार एक बार फिर से अपने पुराने वादे को पूरा करने में जुट गई है. जिससे प्रदेश की तमाम महिलाओं को लाभ मिलेगा. पिछले साल की तरह इस साल भी दिवाली पर महिलाओं को मुफ्त एलपीजी सिलेंडर दिया जाएगा. इस संबंध में शासन की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं.

यूपी में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत महिलाओं को दीपावली पर फ़्री गैस सिलेंडर देने की तैयारी की गई है. योगी सरकार के इस फैसले से प्रदेश की 1.85 करोड़ उज्जवला योजना की लाभार्थी महिलाओं को फायदा मिलेगा. इसके लिए पहले महिलाओं को सिलेंडर लेना होगा, जिसके पांच दिन पर सिलेंडर के पैसे लाभार्थी के खाते में आ जाएंगे.

 

 

सीएम योगी ने जारी किए आदेश

पिछले साल भी सीएम योगी ने होली और दीपावली पर उज्जवला योजना की लाभार्थी महिलाओं को मुफ़्त सिलेंडर मुहैया कराये थे. इस बार भी सरकार ने अपने वादे को निभाने की तैयारी कर ली है. मुख्यमंत्री ने इस संबंध में संबंधित विभाग को आदेश जारी कर दिए हैं. जिसके बाद महिलाएं दिवाली पर मुफ्त सिलेंडर ले सकेंगी.

 

 

योगी सरकार के इस ऐलान से पिछले साल प्रदेश की 85 लाख महिलाओं को फायदा हुआ था. इस बार लाभार्थियों का संख्या बढ़कर 1.85 करोड़ हो गई है. जिन्हें इस घोषणा से लाभ मिलेगा. इसके अलावा भी केंद्र सरकार उज्जवला योजना के तहत लाभार्थियों को प्रत्येक सिलेंडर पर 300 रुपये की सब्सिडी दी जाती है. जो सीधा उनके खाते में ट्रांसफर की जाती है.

 

 

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने साल में दो सिलेंडर दिवाली और होली के त्योहार पर देने का ऐलान किया था. चुनाव जीतने के बाद वो अपने इस वायदे को लगातार पूरा करते आ रहे हैं. प्रदेश सरकार की ओर से उज्जवला की लाभार्थी महिलाओं को एक सिलेंडर दिवाली और एक एलपीजी सिलेंडर होली पर मुफ्त दिया जाता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button