पूणे

चुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अपनी जिम्मेदारी प्रभावी ढंग से निभाए

चुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अपनी जिम्मेदारी प्रभावी ढंग से निभाए

 खड़कवासला विधानसभा चुनाव निर्णय अधिकारी डाॅ. संचालन यशवन्त माने ने किया 

दयाशंकर तिवारी संवाददाता पुणे 

 पुणे: चूंकि चुनाव में पुलिस बल की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है, इस अवधि के दौरान पुलिस बल को शांति बनाए रखने, कदाचार को रोकने और लोगों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने के लिए समन्वय और अपनी जिम्मेदारी प्रभावी ढंग से निभानी चाहिए, ऐसा निर्देश खडकवासा विधानसभा चुनाव ने दिया। निर्णय अधिकारी डाॅ. यशवन्त माने द्वारा दिया गया।

खडकवासा को आम विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विधानसभा क्षेत्र के चुनावी कार्य के लिए नियुक्त किया गया है। इस बल की कार्यक्षमता बढ़ाने के लिए एक विशेष प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया, उस समय डाॅ. माने बात कर रहा था.

 

इस अवसर पर तहसीलदार किरण सुरवसे, अंकुश गुरव सहित अन्य उपस्थित थे. चुनाव अवधि के दौरान शांति बनाए रखना, कदाचार से बचना और जनता की सुरक्षा को प्राथमिकता देना कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है। पूरी चुनाव प्रक्रिया में पुलिस की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण और उतनी ही जिम्मेदार है। कार्य करते समय चुनाव प्रशासन से समन्वय बनाकर काम करना चाहिए। डॉ. डॉ. माने ने उस संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश भी दिये. इस शिविर के मुख्य प्रशिक्षक प्रो. तुषार राणे और प्रो. माधुरी माने ने चुनाव प्रक्रिया में पुलिस बल की जिम्मेदारियों और कार्यान्वयन पर आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान किया। इस अवसर पर कानूनी प्रक्रिया की गहन जानकारी के साथ-साथ परिस्थिति के अनुरूप दक्षता बढ़ाने का प्रशिक्षण भी दिया गया। इस प्रशिक्षण शिविर का उपयोग पुलिस बल को अपने कर्तव्यों को प्रभावी ढंग से पूरा करने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए किया जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button