पूणे

सैमसंग ने भारत में सैमसंग हैल्थ के लिए नया मेडिकेशंस ट्रैकिंग फीचर लॉन्च किया

सैमसंग ने भारत में सैमसंग हैल्थ के लिए नया मेडिकेशंस ट्रैकिंग फीचर लॉन्च किया

 

 

 

पुणे – भारत के सबसे बड़े कंज्‍यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड, सैमसंग ने अपने सैमसंग हेल्थ ऐप2 में मेडिकेशंस ट्रैकिंग फीचर1 को जोड़ा है। इससे यूजर्स को उनके स्‍वास्‍थ्‍य को ज्‍यादा बेहतर ढंग से मैनेज करने में मदद मिलेगी।

 

 

 

यह फीचर न केवल यूजर्स को उनकी निर्धारित या ओवर-द-काउंटर दवाओं पर नजर रखने में मदद करेगा, बल्कि महत्वपूर्ण चिकित्सा जानकारी और टिप्स भी मुहैया कराएगा। यह फीचर उन लोगों के लिए समय पर दवा लेने की निरंतरता पर निगरानी रखने में मदद कर सकता है, जो हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, पीसीओएस, पीसीओडी और अन्य पुरानी बीमारियों की वजह से लंबे समय से दवा ले रहे हैं और जिन्हें समय पर दवा लेने की आवश्यकता होती है।

 

 

 

सैमसंग रिसर्च इंस्टीट्यूट, नोएडा के मैनेजिंग डायरेक्टर क्यूंगयून रू ने कहा, “सैमसंग एक ऐसा ब्रांड है जो अपने ग्राहकों को सबसे अधिक महत्‍व देता है और उनकी रोजाना की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए लगातार उत्पादों और सेवाओं पर काम करता है। हम डिवाइसेस और सेवाओं को जोड़कर लोगों को उनके स्वास्थ्य को बेहतर ढंग से समझने और उसे मैनेज करने के लिए एक संपूर्ण हेल्‍थ प्‍लेटफॉर्म बनाना चाहते हैं। सैमसंग हेल्थ ऐप में भारत के लिए मेडिकेशन फीचर के जुड़ने के बाद हमारा मानना है कि यूजर्स अपनी दवाओं को अधिक आसानी से मैनेज करेंगे, समय पर दवा लेंगे और आखिरकार अपने स्‍वास्‍थ्‍य को बेहतर बनाएंगे।”

 

 

 

मेडिकेशन फीचर सैमसंग की अनुसंधान एवं विकास, डिजाइन और उपभोक्ता अनुभव टीमों के बीच सहयोगात्मक कोशिशों का नतीजा है, जिसे भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। सैमसंग हेल्थ ऐप में चुनिंदा दवा का नाम दर्ज करने पर, मेडिकेशन फीचर यूजर्स को सामान्य विवरण के साथ-साथ इसके संभावित दुष्प्रभावों सहित विस्तृत जानकारी प्रदान करेगा।

 

 

 

इसके अलावा, नए फीचर से ड्रग-टू-ड्रग इंटरैक्शंस से होने वाले रिएक्शंस और अन्य प्रासंगिक सुरक्षा मार्गदर्शन के बारे में जानकारी मिलेगी। यूजर सैमसंग हेल्थ ऐप के माध्यम से यह याद दिलाने के लिए अलर्ट सेट कर सकते हैं कि उन्हें कब दवाएं लेनी हैं और कब उन्हें दोबारा भरना है।

 

 

 

सैमसंग हेल्थ “जेंटल” से “स्ट्रॉन्ग” रिमाइंडर्स के साथ इन अलर्ट को यूजर अपनी जरूरतों के मुताबिक बदला जा सकता है ताकि यूजर के लिए उनके महत्व के आधार पर दवाओं को प्राथमिकता दी जा सके। गैलेक्सी वॉच यूजर्स को सीधे उनकी कलाई पर रिमाइंडर भी प्राप्त होंगे ताकि वे अपने फोन से दूर होने पर भी अपने दवा शेड्यूल कर सकें।

 

 

 

सैमसंग हेल्थ ऐप पहले से ही नींद प्रबंधन3, माइंडफुलनेस प्रोग्राम और अनियमित हार्ट रेट नोटिफिकेशंस4 क्षमताओं सहित एडवांस्ड स्वास्थ्य पेशकशों की एक श्रृंखला प्रदान करता है। भारत में मेडिकेशन ट्रैकिंग फीचर की शुरूआत सैमसंग की अपने यूजर्स के लिए समग्र सेहत अनुभव बनाने की प्रतिबद्धता को नई ऊंचाई पर लेकर जाएगा, जिससे वे ज्‍यादा स्वस्थ और शानदार जीवन जीने में सक्षम होंगे।

 

 

 

मेडिकेशन ट्रैकिंग फीचर भारत में सैमसंग हेल्थ ऐप पर ऐप अपडेट के माध्यम से उपलब्ध होगा।

 

 

 

1सैमसंग हेल्थ मेडिकेशन्स फीचर का उद्देश्य यूजर्स को उनकी दवा की सूची और शेड्यूल प्रबंधित करने में मदद करना है। प्रदान की गई जानकारी टाटा 1एमजी से लाइसेंस प्राप्त साक्ष्य-आधारित सामग्री है।

 

 

 

2इस फीचर का उपयोग करने के लिए एंड्रॉइड 10.0 या उसके बाद के वर्जन और सैमसंग हेल्थ ऐप वर्जन 6.28 या उसके बाद के वर्जन वाले स्मार्टफोन की आवश्यकता है। फीचर्स की उपलब्धता डिवाइस के अनुसार भिन्न हो सकती है।

 

 

 

3स्लीप फीचर्स केवल सामान्य स्वास्थ्य और फिटनेस उद्देश्यों के लिए हैं। माप केवल आपके व्यक्तिगत संदर्भ के लिए हैं। सलाह के लिए कृपया किसी चिकित्सकीय पेशेवर से परामर्श लें।

 

 

 

4आईएचआरएन फीचर केवल चुनिंदा बाज़ारों में उपलब्ध है। वेयर ओएस डिवाइस संस्करण 4.0 या उसके बाद पर उपलब्ध है। इसका उद्देश्य एएफआईबी के अनियमित रिद्म के संकेत देने वाले प्रत्येक प्रकरण पर नोटिफिकेशन देना नहीं और नोटिफिकेशन की अनुपस्थिति का यह संकेत देना नहीं है कि कोई बीमारी मौजूद नहीं है। यह अन्य अनियमित हार्ट रेट वाले यूजर्स के लिए नहीं है। यह फीचर्स सैमसंग हेल्थ मॉनिटर ऐप के माध्यम से समर्थित हैं। उपलब्धता बाजार या डिवाइस के अनुसार भिन्न हो सकती है। मेडिकल डिवाइस (एसएएमडी) के रूप में सॉफ्टवेयर के रूप में अनुमोदन/पंजीकरण प्राप्त करने में बाजार प्रतिबंधों के कारण, यह केवल उन बाजारों में खरीदी गई घड़ियों और स्मार्टफोन पर काम करता है जहां सेवा वर्तमान में उपलब्ध है (हालांकि, जब यूजर्स नन-सर्विस मार्केट में यात्रा करते हैं तो सेवा प्रतिबंधित हो सकती है)। इस ऐप का उपयोग केवल 22 वर्ष और उससे अधिक

उम्र की स्थिति मापने के लिए किया जा सकता है।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button