Madhya Pradesh

पुर्नघनत्वीकरण योजनान्तर्गत नवनिर्मित शासकीय आवासों का हुआ लोकार्पण अटल विहार सिविल लाइन के नाम से जाना जायेगा शासकीय आवासीय परिसर – श्री राजेन्द्र शुक्ल

पुर्नघनत्वीकरण योजनान्तर्गत नवनिर्मित शासकीय आवासों का हुआ लोकार्पण
अटल विहार सिविल लाइन के नाम से जाना जायेगा शासकीय आवासीय परिसर – श्री राजेन्द्र शुक्ल

रीवा : मध्यप्रदेश शासन की पुर्नघनत्वीकरण योजना के तहत सिविल लाइन क्षेत्र में 436.10 लाख रूपये की लागत से नवनिर्मित 24-जी टाइप शासकीय आवासों का लोकार्पण प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने किया। इस दौरान कमिश्नर रीवा संभाग श्री अनिल सुचारी एवं कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करते हुए श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि अब यह शासकीय परिसर अटल विहार सिविल लाइन के नाम से जाना जायेगा। व्यवस्थित एवं सुविधायुक्त माकान शासकीय कार्मचारियों की कार्य क्षमता में वृद्धि करने में सहायक होंगे। उन्होंने कहा कि पुर्नघनत्वीकरण योजना का रीवा मॉडल प्रदेश में अग्रणी है। कार्य संस्कृति में रीवा सबसे आगे है। शीघ्र ही रीवा में देश का तीसरा रिवर फ्रंट बनकर तैयार होगा।
रीवा विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों को अच्छे व व्यवस्थित आवास मिलने से उनकी कार्य क्षमता बढ़ेगी। रीवा में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के डॉक्टर्स के लिये सर्वसुविधायुक्त माकान बनाये जा रहे हैं साथ ही रीवा को शीघ्र ही उड़ान योजना के तहत वायुयान सेवा की सुविधा मिलेगी जिससे रीवा से भोपाल व इंदौर वायुमार्ग से जाने के लिये 75 सीटर प्लेन चलने लगेगा। उन्होंने कहा कि रीवा में सभी विकास कार्य कराये जाकर इसे अग्रणी शहरों की श्रेणी में ले जाना है। सही दिशा में किये गये विकास में सभी का सहयोग भी मिलता है। उन्होंने बताया कि रीवा शहर में निर्माणाधीन सभी विकासोन्मुखी कार्य दिसंबर 2021 तक पूर्ण करा लिये जायेंगे। श्री शुक्ल ने गुणवत्तापूर्ण आवास निर्माण के लिये हाउसिंग बोर्ड व बंसल ग्रुप को बधाई दी।
इस अवसर पर अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कमिश्नर रीवा संभाग श्री अनिल सुचारी ने कहा कि विकास के क्षेत्र हुए कार्यों से रीवा में आमूल-चूल परिवर्तन हुआ है और रीवा स्वरूप बदला है। अच्छे व व्यवस्थित आवास मिलने से शासकीय कर्मचारी अच्छे माहौल में रहेंगे। उन्होंने पुर्नघनत्वीकरण योजना के तहत बेहतरीन प्रोजेक्ट के लिये विधायक रीवा को साधुवाद दिया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि रीवा प्रदेश में पुर्नघनत्वीकरण योजना में मॉडल के तौर पर जाना जाता है जहां इस योजना से अच्छे उपयोगी विकास एवं अधोसंरचना निर्माण के कार्य हुए। उन्होंने शासकीय कर्मचारियों को नवीन आवास की बधाई देते हुए कहा कि वह अच्छे वातावरण में रहकर अपने कर्तव्यों का बेहतर ढंग से निर्वहन करेंगे। कलेक्टर ने परिसर में निर्माणाधीन कम्यूनिटी हाल को शीघ्र पूर्ण करने तथा प्रस्तावित पार्क का निर्माण कार्य तत्काल प्रारंभ करने के निर्देश दिये।
लोकार्पण अवसर पर स्वागत उद्बोधन देते हुए कार्यपालन यंत्री हाउसिंग बोर्ड अनुज प्रताप सिंह ने बताया कि जी टाइप भवन में एक लिविंग रूम/ एक डायनिंग रूम, दो वेड रूम, दो टायलेट, किचन व दो बालकनी एवं वाश एरिया की सुविधाएँ रहेंगी तथा आधुनिक रूप से भवन को पी प्लस 3 बनाया गया है। इससे पूर्व अतिथियों ने शासकीय आवास का फीता काटकर लोकार्पण किया तथा आवास का अवलोकन किया। उन्होंने शासकीय कर्मचारियों को आवासों की चाभी भी सौंपी। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन उपायुक्त हाउसिंग बोर्ड एन.के. वर्मा ने किया। इस दौरान एडवोकेट सुशील तिवारी, संयुक्त आयुक्त सतीश निगम, शेखर सचदेवा, चिंटू सोनी सहित सहायक यंत्री वीर सिंह, हिमांशु वर्मा निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि अनुभव अग्रवाल एवं गणमान्य नागरिक व स्थानीय जन उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button