EducationMadhya Pradesh

लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी बैठक संपन्न

लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी बैठक संपन्न

रीवा: मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा 25 जुलाई को दो पालियों में आयोजित होगी। प्रथम पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक एवं द्वितीय पाली 2.15 बजे से 4.15 बजे तक होगी। लोक सेवा आयोग के प्रारंभिक परीक्षा संपन्न कराने के लिए कुल 28 केन्द्र बनाये गये हैं। इसमें से 26 परीक्षा केन्द्र सामान्य परिक्षार्थियों के लिए एवं 2 परीक्षा केन्द्र कोविड-19 से पॉजिटिव आये परिक्षार्थियों के लिए बनाये गये हैं। राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा में 11369 परीक्षार्थी शामिल होंगे।
केन्द्राध्यक्षों की बैठक को संबोधित करते हुए संयुक्त कलेक्टर अरविंद झा ने कहा कि परीक्षा संपन्न कराने के लिए 28 केन्द्राध्यक्ष नियुक्त किये गये हैं जबकि 26 आब्जर्वर बनाये गये हैं। परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए 3 उड़नदस्ता दल का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि समस्त केन्द्राध्यक्ष परीक्षा संपन्न कराने के लिए निर्देशों का पालन करें। परीक्षा में शामिल हो रहे परिक्षार्थी कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए मास्क लगाये और अपने साथ सेनेटाइजर रखें। बताया गया कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा प्रत्येक परीक्षा केन्द्र को सेनेटाइज करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को लगाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक केन्द्राध्यक्ष कोड ऑफ कन्डक्ट का पालन करें।
संयुक्त कलेक्टर अरविंद झा ने कहा कि कोई भी परीक्षार्थी जूते, मोजे पहनकर प्रवेश नही करेगा। वह चप्पल व सैंडिल पहनकर अंदर जा सकता है। चेहरे को ढक कर परीक्षा कक्ष में नहीं जायेगा। बालों को बाधने का कल्चर, बकल, घड़ी, हाँथ में पहने जाने वाले किसी भी प्रकार के बैंड, कमर में पहने जाने वाले बेल्ट, धूप के चश्में, पर्स, वॉलेट एवं टोपी वर्जित है। उन्होंने बताया कि सिर, नाक, कान, गला, हॉथ-पैर, कमर आदि में पहने जाने वाले सभी प्रकार के आभूषण तथा हॉथ में बधे धागे, कलावा रक्षा सूत्र की सूक्ष्मता से परीक्षण कर परीक्षार्थी की तालाशी ली जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button