पूणे

बसवेश्वर के विचारों को सभी को अमल में लाना चाहिए : प्रशांत जगताप

बसवेश्वर के विचारों को सभी को अमल में लाना चाहिए : प्रशांत जगताप

प्रतीक गंगणे बसवरत्न पुरस्कार से सम्मानित

पुणे : बसवेश्वर की 12 वीं शताब्दी में बसवेश्वर द्वारा की गई सामाजिक क्रांति की आज जरूरत है। राकांपा के नगर अध्यक्ष एवं पूर्व महापौर प्रशांत जगताप ने कहा कि उनके विचारों की आज समाज को जरूरत है, इसलिए सभी को बसवेश्वर के विचारों को अमल में लाना चाहिए।

वे महात्मा बसवेश्वर जयंती और भारतीय स्वतंत्रता के अमृत वर्ष के अवसर पर ड्रीम फाउंडेशन की ओर से बालगंधर्व रंगमंदिर में राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर ड्रीम फाउंडेशन और बसव अकादमी पुणे द्वारा महाराष्ट्र के 47 गणमान्य व्यक्तियों को सम्मानित किया गया। पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान और आम आदमी को ज्ञान प्रदान करने के लिए प्रतीक गंगणे को इस वर्ष का राज्य स्तरीय बसवरत्न पुरस्कार प्रदान किया गया।

कार्यक्रम के लिए डॉ. जनसेवा बैंक के राजेंद्र हिरेमठ, ड्रीम फाउंडेशन के अध्यक्ष काशीनाथ भतगुणकी, भाजपा युवा मोर्चा के संकेत खारपुड़े, पुणे नगर निगम की पूर्व पार्षद लक्ष्मीबाई घोड़के, कैप्टन आशा शिंदे, उद्यमी शंकरराव अक्कलकोट, शिक्षातज्ञ मल्लिकार्जुन नवांदे, एचबीपी स्वामीराज भिसे, शिव व्याख्याता विक्रमसिंह मगर सोला के साथ गोंदिया, अकोला, कोल्हापुर, नगर सांगली के बसवप्रेमी उपस्थित थे।

प्रतीक गंगणे ने कहा, ‘यह अवॉर्ड सिर्फ मेरे लिए नहीं बल्कि उन सभी लोगों के लिए है जो मेरा समर्थन करते हैं। यह पुरस्कार हमें और अधिक मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करता है। पुरस्कार और भी जिम्मेदारी जोड़ता है। मैं यह पता लगाने की कोशिश करने जा रहा हूं कि भविष्य में बेहतर कैसे किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button