पूणे

महिला दिवस के अवसर पर स्वयं सहायता समूहों के

महिला दिवस के अवसर पर स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों के प्रशिक्षण का आयोजन

पुणे: भारतीय राष्ट्रीय सहकारी संघ, नई दिल्ली और महाराष्ट्र राज्य सहकारी संघ मेरी। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पुणे के सहयोग से पद्म भूषण वसंतदादा पाटिल सभागार में शहरी सहकारी बैंकों, क्रेडिट संस्थानों की महिला निदेशकों, सदस्यों और स्वयं सहायता महिला स्वयं सहायता समूहों के लिए एक दिवसीय महिला प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में पूर्व महापौर कमल विवास, उप निदेशक सूचना डॉ. पुरुषोत्तम पाटोदकर, महाराष्ट्र राज्य सहकारी संघ की मानद सचिव विद्या पाटिल, मुख्य शिक्षा एवं प्रशिक्षण एम.डी. भोईर, सहकारी समितियों के सह-पंजीयक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोनाली रावल-ठाकुर, पुणे ग्रामीण सहकारी समितियों के जिला उप पंजीयक प्रकाश जगताप और अन्य उपस्थित थे।
श्रीमती व्‍यवहारे ने अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस की बधाई देते हुए कहा कि सहकारिता के क्षेत्र में महिलाओं को अपना प्रतिनिधित्‍व करने का अवसर मिला है। सहकारिता के क्षेत्र में महिलाओं ने अच्छा प्रदर्शन किया है। महाराष्ट्र राज्य सहकारी संघ सभी सहकारी समितियों के शीर्ष निकाय के रूप में कार्य करता है। सहकारी संस्था के माध्यम से बाधाओं को दूर करने का कार्य किया जाता है। उन्होंने कार्य क्षेत्र में अन्य लोगों से संघ की ओर से आयोजित महिला प्रशिक्षण कार्यक्रम का लाभ उठाने की अपील की।
यह गर्व की बात है कि आज के दौर में महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही हैं। निदेशकों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बैंकों और क्रेडिट संस्थानों में काम करते समय नियमों को सख्ती से लागू किया जाए। काम करते समय आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। अच्छा स्वास्थ्य हमें सकारात्मक शारीरिक ऊर्जा देता है। कुल मिलाकर, यह हमारे कार्य प्रणाली पर सकारात्मक प्रभाव डालता है, श्रीमती व्यवहारे ने कहा।

विशाल समाचार टीम पुणे की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button