Uncategorized

आज मिलेगा छत्तीसगढ़ को नया CM! रायपुर में पर्यवेक्षक, थोड़ी देर में बैठक छत्तीसगढ़ में

आज मिलेगा छत्तीसगढ़ को नया CM! रायपुर में पर्यवेक्षक, थोड़ी देर में बैठक

छत्तीसगढ़ में आज बीजेपी के मुख्यमंत्री का नाम फाइनल करने की पूरी उम्मीद है. सर्बानंद सोनोवाल समेत पार्टी के तीनों पर्यवेक्षक रायपुर पहुंच चुके हैं. राज्य चुनाव में चुनकर आए पार्टी के तमाम 54 विधायक भी मीटिंग में बुलाया गया है. विधायकों से राय-शुमारी और बातचीत के आधार पर 12 बजे के बाद संभावित सीएम के नाम का ऐलान किया जा सकता है.

 

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री का चयन अब आखिरी दौर में है. आज विधायक दल की मीटिंग है जिसमें सीएम के नाम पर मुहर लगने की उम्मीद है. 12 बजे तक रायपुर में मीटिंग हो सकती है. इससे पहले बीजेपी के तमाम विधायक को बुलाया गया है, जहां वे बैठक में शामिल होंगे. छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव रायपुर स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री का नाम फाइनल करने के लिए पार्टी ने तीन पर्यवेक्षक नियुक्त किए थे, जिन्होंने माना जा रहा है कि विधायकों के साथ चर्चा की है, जिसपर मीटिंग में चर्चा होगी और फिर नाम का ऐलान हो सकता है.

 

छत्तीसगढ़ के लिए बीजेपी ने तीन पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्बानंद सोनोवाल और पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम बैठक में मौजूद रहेंगे. वे रायपुर पहुंच चुके हैं. पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और राज्य के लिए पार्टी के सह-प्रभारी नितिन नवीन भी बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक में पार्टी के तमाम 54 विधायक शिरकत करेंगे और फिर उनकी राय के आधार पर नाम का ऐलान होगा. बीजीपे नेता रादेश मुनत ने कहा कि विधायक दल की बैठक के बाद वन-टू-वन इंटरेक्शन होगा और उसके बाद नाम का ऐलान किया जाएगा.

अगर रमन सिंह नहीं बने सीएम फिर कौन होगा विकल्प?

अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर 2003 से 2018 तक तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके रमन सिंह को सीएम नहीं चुना जाता है, तो हो सकता है कि पार्टी किसी ओबीसी या आदिवासी नेता को मुख्यमंत्री बना दे. मसलन, कांग्रेस पार्टी की तरफ से लगातार ओबीसी कार्ड को मजबूत किए जाने की कोशिश चल रही है और लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी इस तरह के दांव चल सकती है, जिसका सीधा असर लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिल सकता है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button