Travelपूणे

टाटा मोटर्स ने ऑल-न्यू टाटा ऐस ईवी 1000 को लॉन्च किया, अपने इलेक्ट्रिक उत्‍पादों की श्रृंखला को बेहतर बनाया

टाटा मोटर्स ने ऑल-न्यू टाटा ऐस ईवी 1000 को लॉन्च किया, अपने इलेक्ट्रिक उत्‍पादों की श्रृंखला को बेहतर बनाया

 

पुणे, विशाल समाचार: टाटा मोटर्स, भारत में कॉमर्शियल वाहनों के सबसे बड़े निर्माता, ने आज ऑल-न्यू ऐस ईवी 1000 को लॉन्‍च कर अपने ई-कार्गों मोबिलिटी सोल्यूशंस को मजबूत किया है। उपभोक्ताओं को उनके घर या ऑफिस तक डिलीवरी देने में क्रांति लाने के मकसद से विकसित, इस शून्य कार्बन उत्सर्जन करने वाले मिनी ट्रक में एक टन तक सामान को लोड करने की क्षमता दी गई है। एक बार चार्ज करने पर यह मिनी ट्रक 161 किमी की रेंज प्रदान करता है, जिसे प्रमाणित किया जा चुका है। ऐस ईवी को उपभोक्ताओं के फीडबैक और जरूरतों को देखते हुए विकसित किया गया है। यह नया वैरिएंट एफएमसीजी, बेवरेजेस, पेंट एंड लुब्रिकेंट्स,एलपीजी और डेयरी जैसे कई क्षेत्रों की जरूरतें पूरी करता है।

देश भऱ में टाटा ईवी के 150 से ज्यादा व्‍हीकल सपोर्ट सेंटर हैं। ऐस ईवी एडवांस्ड बैटरी, फ्लीट ऐज टेलिमेटिक्स सिस्टम और बेहतरीन संचालन समय के लिए मजबूती से ट्रक की पूरी यूनिट और पाटर्स को एकत्र करता है। ऐस ईवी टाटा यूनिईवर्स की असीम क्षमताओं का लाभ उठाता है। टाटा ग्रुप की प्रासंगिक कंपनियों से साझीदारी करता है। उपभोक्ताओं को संपूर्ण मोबिलिटी सोल्यूशन प्रदान करने के लिए कंपनी की देश के प्रमुख फाइनेंसरों से भी साझेदारी है। यह सामान रखने के लिए अलग-अलग डेक के साथ उपलब्ध होगा। यह देश भर में टाटा मोटर्स के कमर्शियल वाहन के सभी डीलरों के पास उपलब्ध होगा।

टाटा मोटर्स कॉमर्शियल व्‍हीकल्स में एससीवी और पीयू डिविजन के वाइस प्रेसिडेंट और बिजनेस हेड श्री विनय पाठक ने बताया, “पिछले दो सालों से हमारे ऐस ईवी के उपभोक्ता बेमिसाल अनभुव का लाभ ले रहे हैं, जो एक ही समय में उन्हें मुनाफे के साथ उनके बिजनेस में स्थिरता प्रदान करता हैं। शून्य कार्बन उत्सर्जन करने वाले यह व्यावसायिक वाहन लोगों के ऑर्डर की डिलिवरी उनके घर पहुंचाने के क्षेत्र में राजदूत बन गए हैं। ऐस ईवी 1000 के लॉन्‍च के साथ हम उन उपभोक्ताओं को अच्छा अनुभव प्रदान कर रहे हैं, जो अलग-अलग क्षेत्रों में सर्विस देने के लिए संचालन की कम लागत वाले कमर्शियल वाहनों की तलाश में रहते हैं। हमें पूरा भरोसा है कि ऐस ईवी 1000 स्वामित्व की कम लागत और सर्वश्रेष्ठ मूल्यों के साथ पर्यावरण को साफ-सुथरा बनाने में भी योगदान देगा।’

ऐस ईवी इवोजेन पावरट्रेन से लैस है, जो ड्राइवर को ड्राइविंग का बेहतरीन अनुभव देती है। ऐस ईवी में बैटरी की 7 साल की वारंटी मिलती है और वाहनों के मेंटेनेंस का 5 साल का संपूर्ण पैकेज भी मिलता है। इस गाड़ी को हर मौसम में सुरक्षित ढंग से चलाया जा सकता है। इसमें एडवांस्ड बैटरी कूलिंग सिस्टम के साथ ड्राइविंग की रेंज को बढ़ाने के लिए रिजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम भी मिलता है। ट्रक के संचालन का समय बढ़ाने के लिए यह नियमित और तेज चार्जिंग की क्षमता से लैस होता है। इसे 130 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 27 किलोवॉट (36 हॉर्स पावर) की मोटर से पावर मिलती है। इससे अपनी श्रेणी में इस गाड़ी की रफ्तार काफी तेजी से बढ़ती है। ट्रक की खींचने की क्षमता बढ़ती है और भारी लोड के साथ ऊंचाई वाली जगह पर चढ़ने की क्षमता में बढ़ोतरी होती है, जिससे ट्रक पूरी तरह लोड होने पर भी आसानी से ऊंचाई वाली जगहों पर चढ़ जाता है।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button