Biharसीतामढ़ी

लड़की के साथ ट्रेन में चढ़ा युवक, GRP ने पूछा- कौन हो दोनों? पता चलते ही, कोच में मचा हड़कंप

लड़की के साथ ट्रेन में चढ़ा युवक, GRP ने पूछा- कौन हो दोनों? पता चलते ही, कोच में मचा हड़कंप

मिथला एक्प्रेस ट्रेन में एक शख्स बच्ची को लेकर जा रहा है. बच्ची बिलख-बिलख कर बोल रही है कि ‘यह युवक मेरा कोई नहीं है, ये मुझे जबरन अपने साथ ले जा रहा है.’ आइए जानते हैं पूरा मामला.

मोतिहारी बिहार कुणाल किशोर श्रीवास्तव:

मोतिहारी मिथला एक्प्रेस ट्रेन में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक बच्ची जोर-जोर से चिल्लाने लगी कि ‘यह युवक मेरा कोई नहीं है, ये मुझे जबरन अपने साथ ले जा रहा है.’ बिहार के मोतिहारी से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. 4 वर्ष कि एक मासूम बच्ची को एक युवक चोरी करके बेचने ले जा रहा था. युवक को मोतिहारी जीआरपी और आरपीएफ के सहयोग से घर दबोचा गया. बताया जा रहा है कि बच्ची बंजरिया थाना क्षेत्र के सिसवा पश्चमी गांव की रहने वाली है. आइए जानते हैं कैसे पकड़ा गया बच्ची चोर युवक.

बजरिया थाना क्षेत्र के सिसवा पश्चमी गांव की एक बच्ची अपने घर में सोई थी. तभी देर रात एक युवक घर में घुसा. जिसका नाम लक्ष्मी प्रसाद उर्फ़ विक्की बताया जा रहा है. युवक ने घर के फाटक को खोलकर अंदर सो रही अवस्था में बच्ची को उठाकर, चोरी करके भाग निकला. सुबह जब परिवार वालों ने देखा की उसकी बच्ची गायब है, तो सभी बेचैन हो गए और फिर बंजरिया थाना में जाकर अपनी बच्ची के गायब होने की सुचना दी.

सूचना की जानकारी मिलने के बाद से बंजरिया थाना उस बच्ची को ढूंढने में जुट गई. तभी मोतिहारी रेल थाना को एक सुचना मिली. जिसे जानकर सभी के होश उड़ गए. मोतिहारी रेल थाना को जानकारी मिली कि मिथला एक्सप्रेस जो रक्सौल से हाबड़ा की ओर जाती है, उस ट्रेन में एक शख्स बच्ची को लेकर जा रहा है. बच्ची बिलख-बिलख कर बोल रही है कि ‘यह युवक मेरा कोई नहीं है, ये मुझे जबरन अपने साथ ले जा रहा है.’

जिसके बाद जीआरपी ने जाल बिछाया और आरपीएफ के सहयोग से मेहसी स्टेशन पर बच्ची को उस युवक के साथ उतार लिया. जिसके बाद दोनों को मोतिहारी लाया गया. पूछताछ में बच्ची ने जब अपना घर बंजरिया थाना बताया, तो जीआरपी ने मोतिहारी थाने को सूचित किया. तब पता चला की युवक पड़ोस के गांव का ही है. वह बच्ची को चोरी करके सुगौली स्टेशन से कलकत्ता जाने वाली मिथला एक्सप्रेस में बिठाकर, संभवतः बेचने के ख्याल से कलकत्ता ले जा रहा था. हालांकि अब बच्ची को बरामद कर मोतिहारी पुलिस ने परिवार वालों को सौंप दिया है. साथ ही गिफ्तार बच्चा चोरी करने वाले युवक को भी जीआरपी ने बंजरिया थाना को अग्रतर कार्यवाई के लिए सौंप दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button